जेएनएन, शाहजहांपुर : कोरोना संक्रमण फिर तेजी से बढ़ने लगा है। ऐसे में शासन से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी से बाहर रखने का निर्णय लिया गया है। ताकि वैक्सीनेशन व कोरोना की जांच प्रभावित न हो। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र का इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के पास पत्र भी आ चुका है।

विधानसभा चुनाव की प्रशासन इन दिनों तेजी से तैयारियों में जुटा है। राजकीय मेडिकल कालेज, सीएमओ के अधीन अधिकारी व कर्मचारियों की भी चुनाव में ड्यूटी लगने की संभावना लग रही थी। जबकि जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ रहा है। हर दिन संक्रमितों की संख्या भी 100 से अधिक पहुंच रही है। जिले में 1400 से अधिक स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों की ड्यूटी लगने से वैक्सीनेशन व कोरोना की जांच भी प्रभावित हो सकती थी। जिस वजह से अधिकारी भी काफी चितित थे। लेकिन मुख्य सचिव का पत्र आने के बाद सभी ने राहत की सांस ली है। पत्र में संक्रमण का हवाला देते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी न लगाने के निर्देश है। हालांकि अधिक से अधिक कैंप चुनाव से पहले शतप्रतिशत वैक्सीनेशन व संदिग्धों की जांच कराने के निर्देश दिए गए है।

14 हजार कर्मचारी कराएंगे चुनाव

प्रशासन ने मतदान के लिए जिले में 2633 बूथ अब तक बनाए है। संक्रमण को देख कुछ और बूथ भी बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। ऐसे में 14 हजार से अधिक कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव में लगाई गई है। जिसमे करीब छह हजार शिक्षक रहेंगे।

Edited By: Jagran