शाहजहांपुर, जेएनएन : वेब सीरीज तांडव में आपत्तिजनक टिप्पणी के आरोप में अभिनेता सैफ अली खान समेत तीन लोग कार्रवाई के दायरे में आ गए। सोमवार को भाजपा विधायक वीर विक्रम सिंह ने तीनों पर धार्मिक भावनाएं आहत करने, देशद्रोह, साजिश रचने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।

मीरानपुर कटरा विधायक की ओर से दर्ज मुकदमे में लिखा गया कि वेब सीरीज तांडव के अभिनेता सैफ अली खान, निर्देशक अली अब्बास जाफर, जीशान अयूब ने देवताओं का मजाक बनाकर धार्मिक भावनाएं आहत की हैं। संप्रदाय को अपमानित किया है, माहौल खराब करने का प्रयास और साजिश करते हुए देश विरोधी गतिविधि की है। प्रभारी निरीक्षक हरपाल सिंह बालियान ने तीनों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया। इंस्पेक्टर हरपाल सिंह का कहना है कि विधायक की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसी के तहत देशद्रोह की धारा लगाई है। इन धाराओं में हुआ मुकदमा

धारा 124 ए (देशद्रोह), 153 ए, बी (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच सद्भावना खराब करना), 120 बी (साजिश करना), 500 (मानहानि) 121 ए (दंडनीय अपराध की साजिश), 295 (धर्म का अपमान करना), 295 ए (धार्मिक विश्वास का जानबूझकर अपमान करना)। देशद्रोह की धारा में आजीवन उम्र कैद तक की सजा हो सकती है।

क्या बोले भाजपा विधायक

विधायक वीर विक्रम सिह ने कहा कि मैंने वेब सीरीज देखी थी। उसमें भगवान श्रीराम का मजाक बनाया गया है। इससे धार्मिक भावना आहत हुई। फिल्में बनानी हैं तो कुरीतियों पर बनाएं। क्या बोले एसपी

एसपी एस आनंद ने बताया कि तहरीर के आधार पर देशद्रोह की धारा लगी है। मुख्य आरोप धार्मिक भावनाएं आहत करने का है। सैफ अली खान पर लखनऊ के हजरतगंज थाने में भी मुकदमा दर्ज हुआ है। इसकी विवेचना एक ही स्थान पर होगी।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप