जेएनएन, शाहजहांपुर : अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वितीय के पेशकार व वकीलों के बीच विवाद हो गया। बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों में मारपीट हुई। जिसमें पेशकार गंभीर रूप से घायल हो गया। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वकील को भी चोटें आई हैं। मामले में पेशकार की ओर से पांच वकीलों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, जिनमें दो नामजद हैं। जबकि वकीलों की ओर से ऑनलाइन रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वितीय के पेशकार हरिओम ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि न्यायालय वर्तमान में रिक्त चल रहा है। गुरुवार को दिन में करीब 11.44 बजे वकील योस्की मिश्र, विमल भारद्वाज समेत कुछ वकील न्यायालय में आए व पत्रावली में इच्छानुसार तारीख देने के लिए कहा, जिस पर उन्होंने कहा कि पत्रावली अधिकारी के समक्ष रखेंगे उनसे बात कर लेना। आरोप है कि इससे नाराज होकर वकीलों ने उन्हें पीटना शुरू कर दिया। योस्की मिश्र ने स्टूल उठाकर उनके सिर पर मार दिया, किसी तरह वह अपनी जान बचाकर पीठासीन अधिकारी के खाली कमरे में घुस गए, लेकिन वकील उन्हें बाहर खींच लाए और फिर मारा। वो जिला जज की कोर्ट की तरफ भागे वहां तैनात कर्मचारियों ने उनको बचाया।

---------

दर्ज कराई ऑनलाइन रिपोर्ट, कार्य बहिष्कार

वकील आदर्श कुमार गुप्ता ने बताया कि वह अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के पेशकार हरीओम से एक मुकदमे की तारीख लेने गए थे। आरोप है कि उनसे पेशकार ने सौ रुपये की मांग की। इन्कार करने पर पेशकार ने अभद्रता की। विरोध करने पर हाथ चला दिया और फाइलें फेंक दी। जिससे वहां पर हाथापाई हो गई। आरोप है कि पेशकार ने सूजे से वकील योस्की पर हमला किया। वकील थाने पर पेशकार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे, लेकिन वहां इंस्पेक्टर नहीं मिले, जिस पर इस मामले में वकील योस्की मिश्र की ओर से ऑनलाइन रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

------------------

आज हड़ताल पर रहेंगे वकील

इस मामले में वकीलों ने जिला जज से मिलकर शिकायत करने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं मिल सके। जिसके बाद सेंट्रल बार एसोसिएशन की राजीव सभागार में उपाध्यक्ष राकेश शुक्ला के अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें निर्णय लिया कि शुक्रवार को सभी वकील हड़ताल पर रहेंगे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप