Move to Jagran APP

अधिकारियों ने नहीं सुनी तो डीएम आवास के लिए किया कूच

मांगें पूरी न होने पर छह दिन से सीओ कार्यालय परिसर में भूख हड़ताल पर बैठे भारतीय किसान यूनियन भानू गुट के कार्यकर्ताओं ने डीएम आवास का रुख कर दिया। ट्रैक्टर-ट्राली टेंपो बाइक के अलावा बड़ी संख्या में पैदल ही कार्यकर्ता हाथ में डंडे लेकर शाहजहांपुर की ओर चल दिए। एसडीएम व सीओ की कोशिशें नाकाम हुईं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 12:55 AM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 05:03 AM (IST)
अधिकारियों ने नहीं सुनी तो डीएम आवास के लिए किया कूच
अधिकारियों ने नहीं सुनी तो डीएम आवास के लिए किया कूच

जेएनएन, पुवायां/सिधौली, शाहजहांपुर : मांगें पूरी न होने पर छह दिन से सीओ कार्यालय परिसर में भूख हड़ताल पर बैठे भारतीय किसान यूनियन भानू गुट के कार्यकर्ताओं ने डीएम आवास का रुख कर दिया। ट्रैक्टर-ट्राली, टेंपो, बाइक के अलावा बड़ी संख्या में पैदल ही कार्यकर्ता हाथ में डंडे लेकर शाहजहांपुर की ओर चल दिए। एसडीएम व सीओ की कोशिशें नाकाम हुईं। तो एडीएम प्रशासन रामसेवक द्विवेदी व एएसपी ग्रामीण अपर्णा गौतम पहुंचे, लेकिन उनके प्रयास भी विफल हो रहे। तीन घंटे की वार्ता के बाद देर शाम सिधौली में कार्यकर्ता पुलिस चौकी के सामने धरने पर बैठ गए। 15 अक्टूबर को यूनियन के जिलाध्यक्ष महेंद्र सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सीओ कार्यालय परिसर में भूख हड़ताल शुरु की थी। इन लोगों का कहना था कि सिधौली क्षेत्र के गांव कटिया बुजुर्ग गांव निवासी कार्यकर्ता रामसेवक के घर को जाने वाले रास्ते गांव के ही कुछ लोगों ने खड़ंजे पर दीवार खड़ी करके बंद कर दिया है। जिसे हटवाया जाए। इसके अलावा धान खरीद में पारदर्शिता, गन्ने का बकाया भुगतान आदि को पूरा कराने की मांग कर रहे थे। दो दिन पहले

loksabha election banner

ज्ञापन देकर बुधवार को डीएम आवास के घेराव की चेतावनी दी थी, लेकिन अधिकारियों ने गंभीरता से नहीं लिया। दोपहर तक इंतजार देखने के बाद भी जब कोई हल न निकला तो कार्यकर्ता शाहजहांपुर की ओर चल दिए। पांच किमी. आगे के बाद एसडीएम

दशरथ कुमार व सीओ नवनीत कुमार नायक को जानकारी हुई। उनके रोकने पर कार्यकर्ता न रुके तो भूड़ा मैनारी पर एडीएम प्रशासन व एएसपी ग्रामीण वार्ता करने पहुंचे। उसके बाद भी कोई हल न निकला जिसके बाद कार्यकर्ता सिधौली में कोरोकुइयां नहर पर पहुंचे। जहां बड़ी संख्या में पुलिस बल ने रोक लिया। कार्यकर्ता नहीं हटे और सड़क किनारे चौकी के बाहर धरने पर बैठ गए। एडीएम, एएसपी ने दोबारा वार्ता शुरु की है।

वर्जन

दीवार का प्रकारण कोर्ट में चल रहा है, जिसमें दूसरे पक्ष ने स्टे ले लिया है। प्रशासन डीजीसी के माध्यम से कोर्ट को पूरी स्थिति से अवगत करा चुका है। मंगलवार रात मैं स्वयं धरनास्थल पर गया था। कार्यकर्ताओं को पूरी बात बात बताते हुए दो-तीन दिन का समय मांगा था। उनसे वार्ता की जा रही है। शांतिपूर्ण हल निकाला जाएगा। प्रकरण कोर्ट में है इसलिए विधिक प्रकिया के तहत ही काम होगा।

रामसेवक द्विवेदी, एडीएम प्रशासन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.