Move to Jagran APP

डाक्टर बन पिता के सपनों साकार करेंगी फारिया

ननडाक्टर बन पिता के सपनों साकार करेगी जिला टापर फारिया

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jul 2022 11:40 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jul 2022 11:40 PM (IST)
डाक्टर बन पिता के सपनों साकार करेंगी फारिया
डाक्टर बन पिता के सपनों साकार करेंगी फारिया

डाक्टर बन पिता के सपनों साकार करेंगी फारिया

loksabha election banner

जेएनएन, शाहजहांपुर : जनपद टापर जान नेव सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा फारिया हनीफ अपने पिता हनीफ अहमद के सपनों को पूरा करने के लिए डाक्टर बनना चाहती है। इसके लिए नीट की तैयारी भी कर रही है। लाल इमली चौराहा क्षेत्र निवासी दवा व्यापारी हनीफ अहमद व शहनाज हनीफ के घर बधाई देने वालों का तांता लगा था। बेटी फारिया के टाप करने पर सभी उसे मिठाई खिलाकर बधाई दे रहे थे। पिता ने इसे बेटी की मेहनत का परिणाम बताया। कहा कि बेटी ने सात से आठ घंटे की पढ़ाई करके यह मुकाम हासिल किया। फारिया ने भी माता-पिता के साथ शिक्षकों को सफलता का श्रेय दिया। कहा कि पिता ने शुरू से ही डाक्टर बनने के लिए प्रेरित किया। शिक्षकों ने भी लक्ष्य साधकर मेहनत का मंत्र दिया। नतीजतन परिणाम बेहतर रहा। अब लक्ष्य नीट और एमबीबीएस का है।

सैन्य अफसर बन स्वजनों का सपना पूरा करेंगे कलश

गंगानगर गांव निवासी अवधेश मिश्रा के पुत्र कलश मिश्रा स्वजनों का सपना पूरा करने के लिए सैन्य अधिकारीबनना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने एनडीए की तैयारी भी शुरू कर दी है। कलश बताते है कि उन्हें सैन्य अधिकारी बनने की प्रेरणा ताऊ कौशल मिश्रा व मोहन मिश्रा ने दी। पिता अवधेश मिश्रा व मां वंदना मिश्रा तथा स्कूल के शिक्षकों ने पढ़ाई के लिए उचित माहौल दिया। एमएससी की पढ़ाई कर रही बड़ी बहन शगुना मिश्रा ने मैथ व कामर्स में मदद की। घर पर रोजाना रोजाना चार से पांच घंटे की पढ़ाई से यह मुकाम मिला। बताया कोरोना काल में आनलाइन कोचिंग का विशेष मिला। शिक्षकों ने भी आनलाइन पढ़ाई में मदद की। स्कूल खुलने पर लक्ष्य आसान हो गया।

मैकेनिकल इंजीनियर बनेंगे आदित्य रंजन

बेसिक शिक्षक अनूप कुमार रंजन के बेटे आदित्य रंजन बचपन से ही मेकैनिकल इंजीनियर बनना चाहते है। इसलिए वह आइआइटी की तैयारी भी कर रहे है।

शहर के मुहल्ला आवास विकास कालोनी निवासी पिता अनूप कुमार रंजन व मां सूरजमुखी बताती है कि पुत्र की इच्छा के अनुसार ही उसे मेकैनिकल इंजीनियर बनने के लिए प्रेरित किया। गणित में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले आदित्य बताते है कि कोरोना काल में फिजिक्सवाला अलख पांडेय के फ्री वीडियो बहुत काम आए। सभी डाउट भी क्लियर हो गए। माता-पिता क साथ शिक्षकों ने लक्ष्य प्राप्ति के लिए पढाई की तैयारी में मदद के साथ काफी प्रेरित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.