- एक रुपये में मिल रहा हर सामान की योजना से छटी मंदी

- एलईडी, फ्रिज, वाशिग मशीन समेत मोबाइल भी खरीद रहे लोग

जागरण, संवाददाता, शाहजहांपुर : दीवाली की दस्तक से इलेक्ट्रॉनिक बाजार पर उपहारों की बौछार शुरू हो गई है। कंपनियों ने एक रुपये में एक लाख तक की खरीद की अनूठी योजना भी शुरू की है। इससे बाजार में छायी मंदी छंट गई है। लोगों में इलेक्ट्रॉनिक सामान की खरीद का क्रेज बढ़ गया है। खरीद लक्ष्य पूरा करने के लिए डीलरों ने ग्राहकों को लुभाने के लिए उपहार इस्कीम के बोर्ड लगा दिए हैं।

पांच दिवसीय दीपोत्सव पर्व पर एलईडी, फ्रिज, वाशिग मशीन, हॉट एंड कूल एसी, रूम वार्मर, म्यूजिक सिस्टम, मोबाइल आदि इलेक्ट्रॉनिक आइटम खरीद का क्रेज रहता है, लेकिन पिछले कई माह से बाजार में मंदी शुरू हो जाने से कारोबार धीमा पड़ गया था। पाइनलैब, एचडीबी एचडीएफसी, आइसीसीआइ, एक्सिस बैंक के क्रेडिट कार्ड पर एक रुपये में एक लाख से अधिक तक की खरीद की जा सकती है। यह स्कीम दीवाली तक सीमित है। कंपनियों ने इलेक्ट्रॉनिक सामानों की वारंटी भी बढ़ा दी है। खरीद पर 5 से 15 फीसद तक का कैश बैक भी मिल रहा है।

भूपेंद्र बजाज, संत इलेक्ट्रानिक्स

------------------

दीवाली पर ऑनलाइन कारोबार भी चरम पर है। पारंपरिक बाजार में भी चहल पहल शुरू हो गई है। मंदी की वजह से लोगों के हाथ खाली है। क्रेडिट भी हर किसी को नहीं मिल रहा।

शेखर यादव, चौक

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप