जेएनएन, शाहजहांपुर : कोरोना संक्रमित महिला की रविवार को मौत हो गई। कोरोना से तीन दिन के भीतर यह दूसरी मौत है। मेडिकल कालेज में भर्ती महिला के पेट में संक्रमण भी था। वह मूल रूप से लखीमपुर की रहने वाली थी। वहीं सात चीनी मिल कर्मचारी समेत 186 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं।

लखीमपुर खीरी जिले के पसगवां थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव निवासी महिला स्वजन के साथ काफी समय से रामचंद्र मिशन क्षेत्र में रह रही थी। महिला का पति एक ईंट भट्टे पर मजदूरी करता है। महिला के पेट में 18 जनवरी को दर्द होने लगा। स्वजन गंभीर अवस्था में राजकीय मेडिकल कालेज लेकर पहुंचे। जहां कोरोना की जांच पाजिटिव निकली। इलाज के दौरान पेट में संक्रमण बढ़ता गया। रविवार को कोविड आइसीयू वार्ड में मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला की मौत से पहले कोरोना की दोबारा जांच के लिए सैंपल भी भेजा था। बता दें कि 21 जनवरी को खुटार थाना क्षेत्र के सोफरी गांव निवासी युवक की कोरोना से मौत हो चुकी है। जिले में पहली लहर से अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 446 पहुंच गई है।

वहीं कोविड नियमों की अनदेखी के चलते संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। रविवार को 186 लोग संक्रमित निकले है। जिसमे निगोही चीनी मिल में तैनात कर्मचारियों के अलावा एक डाक्टर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात चार कर्मचारी, मिर्जापुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात कर्मचारी की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है। इसी तरह साउथ सिटी, सिटी पार्क, सदर, ददरौल, जैतीपुर, रामचंद्र मिशन आदि क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमित मिले है। सभी को होम क्वारंटाइन करा दिया गया है। इसके अलावा संपर्क में आने वालों की भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच शुरू करा दी गई है। सीएमओ डा. एसपी गौतम ने सभी को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन व कोविड नियमों का पालन करने की अपील की है।

Edited By: Jagran