Move to Jagran APP

कोरोना वायरस को लेकर जिले में अलर्ट

चीन में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर जिले में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिला अस्पताल में वायरस वार्ड बनाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 12:08 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 06:02 AM (IST)
कोरोना वायरस को लेकर जिले में अलर्ट
कोरोना वायरस को लेकर जिले में अलर्ट

जेएनएन, शाहजहांपुर : चीन में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर जिले में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिला अस्पताल में वायरस वार्ड बनाया जा रहा है। जिसमे तीन बेड डाले जाएंगे। फिजीशियन को भी इस संबंध में जिला निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

loksabha election banner

चीनी में कोरोना वायरस से इन दिनों हाहाकार मचा हुआ है। यह प्रकोप धीरे-धीरे नेपाल तक पहुंच गया है। जिस वजह से शाहजहांपुर में भी स्वास्थ्य महकमे ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक इस तरह के कोई मामले जिले में नहीं मिले है। फिर भी कोरोना जैसे जानलेवा वायरस को लेकर किसी तरह की लापरवाही न रहे इसके लिए सीएमएस व सीएमओ ने चिकित्सकों के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए है। मंगलवार को जिला अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों के जांच में भी सतर्कता बरती गई।

-----

जिला अस्पताल में तीन बेड का वायरस वार्ड बनाया गया है। वायरस के गंभीर मरीजों को ही भर्ती किया जाएगा। हालांकि जिले में घबराने की जरूरत नहीं है।

डॉ. एमपी गंगवार, सीएमएस

-------

एयरपोर्ट व भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में कोरोना वायरस के लक्षण मिल रहे हैं। चिकित्सकों को निर्देशित किया गया है हर समय सक्रिय रहे। दूसरे जिले, प्रदेश व देश से आने वाले मरीजों पर विशेष सर्तकता बरतने के निर्देश दिए हैं।

डॉ. राजीव कुमार गुप्ता, सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.