Move to Jagran APP

बहुमत की सरकार में ही जनता के हित में फैसले लेने का दम

कैंट क्षेत्र में रात करीब 10.30 बजे सन्नाटा छा चुका था।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 12:35 AM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 06:12 AM (IST)
बहुमत की सरकार में ही जनता के हित में फैसले लेने का दम
बहुमत की सरकार में ही जनता के हित में फैसले लेने का दम

जेएनएन, शाहजहांपुर : कैंट क्षेत्र में रात करीब 10.30 बजे सन्नाटा छा चुका था। फैक्ट्री स्टेट मार्केट में एक जरनल स्टोर के पास कुछ युवाओं की भीड़ लगी थी। दुकान बंद हो रही थी लेकिन युवाओं का हुजूम चुनाव चर्चा में मशगूल था। कोई कह रहा था कि सरकार ऐसी बननी चाहिए जो आम जनता को मूलभूत सुविधाएं मुहैया करा सके। सरकार की तरफ से चलने वाली योजनाओं का जरूरतमंद लोगों को फायदा मिलना चाहिए। चुनावी रण में उतरी पार्टियां जनता से बड़े-बड़े वादे तो कर रही है, लेकिन चुनाव के बाद भूल जाती हैं। उनका कहना था कि गठबंधन की सरकार टिकाऊ नहीं होती है। वर्तमान सरकार से ज्यादातर लोग सहमत दिखे।

loksabha election banner

रनित का कहना था कि समय को देखते हुए मोदी जैसा नेता ही प्रधानमंत्री होना चाहिए। उनकी सरकार में गरीबों के लिए आयुष्मान जैसी योजना चलाई गई। विनीत बोले की सरकार ऐसी होनी चाहिए जिसमें आम आदमी की बात सुनी जा सके। जनता को बुनियादी सुविधाएं मिल जाएं। इसी बीच तरूण बोल पड़े की वर्तमान सरकार में अपना शहर नगर निगम बन गया। तभी आमिर बोले पढ़े लिखे और समझदार नेता ही देश की सरकार चला सकते हैं। सरकार में युवाओं की भागीदारी बढ़नी चाहिए। नेता युवा होंगे तो उनकी सोच भी अलग होगी। जिससे देश तरक्की कर सकेगा। बात काटते हुए गौरव ने कहा कि युवाओं की भागादारी तो ठीक है लेकिन नेतृत्व की क्षमता उसी के पास होती है जिसके पास अनुभव होता है। सरकार के कुछ फैसलों ने विश्व में अपनी अलग पहचान बनाई है। सरकार ने पुलवामा हमले का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सेना को पड़ोसी देश में भेजकर आतंकवादियों को नेस्तेनाबूत कर दिया। इसके उलट मजहर ने कहा कि कांग्रेस को देश चलाने का काफी अनुभव है। उसकी सरकार में युवाओं को रोजगार मिला। इसके साथ ही महंगाई पर लगाम रखी गई। इसी बीच विजय कुमार बोले की हम बनने बाली सरकार से यही उम्मीद रखते हैं कि महंगाई कम हो, बरोजगारी दूर होनी चाहिए। तभी प्रभात बोल पड़े कि गठबंधन की सरकार ज्यादा दिन टिक नहीं पाती हैं। तभी विनय ने कहा कि युवा मतदाताओं की सरकार चुनने में अहम भूमिका रहती है। सोनू ने कहा कि वर्तमान सरकार अन्य सरकारों से बेहतर रही है। सरकार ने जीएसटी लागू की। इसके फायदा व्यापारियों को मिलेगा। पूरे देश में समान टैक्स होने से आम आदमी को एक ही कीमत पर जरूरत की वस्तु मिल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.