Move to Jagran APP

जिला पंचायत की बैठक में 106 करोड़ का बजट पास

जिला पंचायत के 106.64 करोड़ के बजट को एक स्वर से पास करने वाले सदस्यों ने अफसरों की कार्यशैली पर सवाल उठाए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 11:49 PM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 11:49 PM (IST)
जिला पंचायत की बैठक में 106 करोड़ का बजट पास
जिला पंचायत की बैठक में 106 करोड़ का बजट पास

जेएनएन, शाहजहांपुर : जिला पंचायत के 106.64 करोड़ के बजट को एक स्वर से पास करने वाले सदस्यों ने विकास कार्यो में अफसरों की कार्यशैली पर सवाल उठाए। विद्युत, स्वास्थ्य तथा विभाग की समस्याओं का कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने संज्ञान लिया। फर्जी सूचना के लिए विद्युत विभाग के एक्सईएन को कड़ी फटकार लगाई। गन्ना पर्ची संकट समाधान के लिए डीसीओ को रविवार को विशेष बैठक बुलाकर समस्या निस्तारण के निर्देश दिए। बजट सत्र में जिला योजना के प्रस्तावित 504.44 करोड़ के बजट पर चर्चा हुई। बोर्ड जिला पंचायत के साथ जिला योजना के बजट को भी मंजूरी दे दी।

loksabha election banner

विकास भवन सभागार में जिला पंचायत अध्यक्ष अजय प्रताप ¨सह यादव की अध्यक्षता में जिला पंचायत बोर्ड की बैठक शुरू हुई। एमएलसी अमित यादव ने डीएम, एसपी की बैठक से अनुपस्थिति का मुद्दा उठाया गया। उन्होंने बेसिक स्कूलों में इंडियामार्का हैंडपंप लगाए जाने की बावत जानकारी चाही। विधानसभा के एक प्रश्नोत्तर का हवाला देते हुए सुधार की अपेक्षा की। विद्युत, कृषि, गन्ना, जल निगम, स्वास्थ्य, जिला पूर्ति, समाज कल्याण, नहर विभाग संबंधी सदस्यों ने सवाल पूछे। सदन में विद्युत वितरण खंड जलालाबाद के एक्सईएन के गलत सूचना देने के लिए कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने जमकर क्लास ली। ढाई दशक बाद नहरों में पानी की पहुंचने लिए ¨सचाई विभाग के एक्सईएन आरके वर्मा को सराहा। विधायक मानवेंद्र ¨सह, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष वीरेंद्र पाल ¨सह यादव, बिजेंद्र ¨सह यादव, सुधाकर मिश्रा, हरिश्चंद्र वर्मा, प्रमोद कुमार जनसेवक आदि ने सवाल किए। सीडीओ महेंद्र ¨सह तंवर ने अधिकारियों को गुणवत्तायुक्त कार्य व सदस्यों को वरीयता देने के निर्देश दिए। एएमए महावीर ¨सह यादव ने गत बैठक की कार्यवाही पढ़ी।

------------------------

प्रमुख मुद्दे

- कलान में लक्ष्मणपुर गांव के पास पुल निर्माण

- नियामतपुर में पीएचसी निर्माण

- मंडी समिति में दलहन बिक्री केंद्र

- जिला पंचायत सदस्यों को व प्रमुखों को 10-10 इंडिया मार्का हैंडपंप पर चर्चा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.