Move to Jagran APP

बेहतर इलाज पाकर खिलखिलाई मुस्कान

जिला अस्पताल में बरेली से इलाज के लिए आई मुस्कान की हालत सामान्य हो गई है। वजन में भी सुधार हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Aug 2019 08:59 PM (IST)Updated: Tue, 06 Aug 2019 08:59 PM (IST)
बेहतर इलाज पाकर खिलखिलाई मुस्कान
बेहतर इलाज पाकर खिलखिलाई मुस्कान

जेएनएन, शाहजहांपुर: जिला अस्पताल में बरेली से इलाज के लिए आई मुस्कान की हालत सामान्य हो गई है। नवजात शिशु सघन इकाई में भर्ती मुस्कान का वजन काफी बढ़ गया है। डॉक्टरों के मुताबिक अब मुस्कान को वार्मर में रखने की जरूरत नहीं हैं। वह आराम से दूध पी रही है।

loksabha election banner

यह था मामला

बरेली के गुरुनानक अस्पताल में छह मई को मुस्कान को भर्ती कराया गया था, लेकिन परिजन उसे यह कहते हुए छोड़ गए कि उन्हें बेटे के बदले बेटी दी जा रही है। मामला एडी हेल्थ डॉ. राकेश दुबे तक पहुंचा तो उन्होंने शाहजहांपुर जिला अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में बेहतर सुविधाएं होते की बात कही थी। इसी आधार पर न्यायपीठ बाल कल्याण समिति ने 16 जुलाई को एडी हेल्थ से बात करके बच्ची को शाहजहांपुर रेफर करने के आदेश दे दिए थे। 24 जुलाई को मुस्कान को शाहजहांपुर जिला अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में भर्ती किया था।

-------------

लगातार मुस्कान का बढ़ रहा वजन

मुस्कान के एसएनसीयू में भर्ती होने बाद 24 घंटे के अंदर ही उसका वजन बढ़ने लगा। मुस्कान जब शाहजहांपुर में आई थी तब उसका वजन 1325 ग्राम था। मंगलवार को उसका वजन बढ़कर 1750 ग्राम हो गया है। अब वह पूरी तरह स्वस्थ है। उसको अब वर्मार में रखने की जरूरत नहीं हैं। एसएनसीयू में उसकी क्षमता से दोगुने बच्चे भर्ती हैं। एक-एक वर्मार पर दो-दो बच्चों को लिटाया जा रहा है। ऐसे में मुस्कान संक्रमण का शिकार हो सकती है।

-----------

वर्जन:

मुस्कान पूरी तरह से स्वास्थ्य है। उसको अब वार्मर में रखने की जरूरत नहीं है। हमारे पास बाल कल्याण समिति की ओर से कोई गाइड लाइन नहीं आई है।

डॉ. रंजीत दीक्षित, एसएनसीयू

--------------

वर्जन:

मुस्कान को बाल कल्याण समिति बरेली के आदेश पर शाहजहांपुर जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था। इसमें अग्रिम निर्णय बाल कल्याण समिति बरेली को ही लेना है।

सुयश सिन्हा, मजिस्ट्रेट, बाल कल्याण समिति, शाहजहांपुर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.