जेएनएन, तिलहर, शाहजहांपुर : निर्माण को लेकर दो पक्षों के बीच हुए विवाद को रुकवाने पहुंचे सिपाही व होमगार्ड पर एक पक्ष के लोगों ने हमला कर दिया। दोनों को दौड़ाकर पीटा। जिससे वहां अफरा तफरी मच गई। किसी तरह वहां से भागकर उन लोगों ने कोतवाली में सूचना दी, जिसके बाद पहुंची फोर्स ने एक महिला को हिरासत में ले लिया। अन्य लोग भाग निकले। महिला समेत पांचों लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

क्षेत्र के ग्राम बंधी चक में एक स्थान पर गांव का नकुल यादव अपने परिजनों के साथ निर्माण कर रहा था। दूसरे पक्ष ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलने पर सिपाही संकुल व होमगार्ड हरिशंकर वहां पहुंच गए। दोनों ने निर्माण को रोकने के लिए कहा। आरोप है कि नकुल यादव ने अपने भाई दिनेश यादव, अर्जुन यादव, मां सुनीता तथा रामगोपाल के साथ मिलकर संकुल व होमगार्ड हरिशंकर पर हमला बोल दिया। उनके साथ जमकर मारपीट की, जिससे वहां भगदड़ मच गई। संकुल ने तत्काल इसकी जानकारी पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही वरिष्ठ उपनिरीक्षक विनोद कुमार मौर्य व रामअवतार पुलिस बल के साथ वहां पहुंच गए। पुलिस ने आरोपित सुनीता को गिरफ्तार कर लिया जबकि अन्य आरोपित वहां से भाग निकले। इस मामले में पुलिस ने नकुल यादव, दिनेश यादव, अर्जुन, रामगोपाल तथा सुनीता के विरुद्ध धारा सात समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

---------------------

विवाद की सूचना पर आरक्षी संकुल तथा होमगार्ड हरिशंकर गांव गए थे।

उन्होंने दोनों पक्षों से भूमि संबंधी अभिलेख कोतवाली में लाकर दिखाने को कहा था, लेकिन इसी दौरान एक पक्ष ने पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया जो संगीन अपराध है। एक महिला की गिरफ्तारी की गई है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें रवाना की जा रही हैं।

मंगल सिंह रावत, सीओ

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस