Move to Jagran APP

बरेली क्राइम ब्रांच ने युवक को पीटकर किया अधमरा

ससुराल गये युवक को छह दिन पहले दो जीपों पर सवार होकर आये कुछ लोगों ने पकड़ लिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Nov 2018 08:36 AM (IST)Updated: Wed, 07 Nov 2018 08:36 AM (IST)
बरेली क्राइम ब्रांच ने युवक को पीटकर किया अधमरा
बरेली क्राइम ब्रांच ने युवक को पीटकर किया अधमरा

शाहजहांपुर : ससुराल गये युवक को छह दिन पहले दो जीपों पर सवार होकर आये कुछ लोगों ने पकड़ लिया। ससुरालियों ने विरोध किया तो उनसे मारपीट की। आरोप है कि 55 हजार रुपये भी लूट लिये। आरोप है स्वयं को बरेली क्राइम ब्रांच से बताते हुए जान से मारने की धमकी दी और युवक को साथ लेकर चले गये। इसके बाद युवक की पत्नी व परिजनों ने थाने से लेकर एसपी तक को कई प्रार्थना पत्र दिये, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। मंगलवार सुबह युवक ससुराल के ही एक खेत में मरणासन्न हालत में पड़ा मिला। उसके शरीर पर चोटों के निशान थे। सूचना मिलते ही विधायक रोशन लाल वर्मा युवक को साथ लेकर एसपी कार्यालय पहुंचे। उन्होंने एसपी डॉ. एस चनप्पा को फोन पर पूरी बात बतायी, जिसके बाद सीओ सदर ने अपने वाहन से युवक को अस्पताल भिजवाया। इस मामले में पुलिस फिलहाल जांच की बात कह रही है।

loksabha election banner

---------------------------

बिना वर्दी थे पुलिस कर्मी

निगोही क्षेत्र के गांव मिलकिया निवासी अमर ¨सह ने बताया कि उनका बेटा 32 वर्षीय बेटा काकू एक नवंबर को अपनी पत्नी हीराकली के साथ क्षेत्र के ही गांव ईशापुर स्थित अपनी ससुराल गया था। वहां अपराह्न करीब तीन बजे दो गाड़ियों में सादी वर्दी में पुलिस वाले उसकी ससुराल में घुस गये। उन लोगों ने रिवाल्वर तानते हुए काकू को पकड़ लिया और पिटाई करने लगे। पत्नी हीराकली और उसकी सास प्रेमवती ने बचाना चाह तो पुलिसकर्मियों ने उनकी भी पिटाई की। घर तलाशी लेने के बहाने अलमारी में रखे धान बिक्री के 55 हजार रुपये निकाल लिये। हीराकली ने काफी पूछने का प्रयास किया तो पुलिस कर्मियों ने बस इतना ही कहा कि वह बरेली क्राइम ब्रांच से हैं। इसके अलावा उन्होंने कुछ नहीं बताया, बस काकू और घर में पुताई कर रहे गांव टिकनापुर निवासी सुखलाल व महोट को गाड़ियों में बैठा लिया।

-----------------

आरोप करंट लगाकर किया टार्चर

सुखलाल और महोट को दूसरे दिन छोड़ दिया गया, लेकिन काकू का कुछ पता नहीं चला। थाना जाकर पुलिस से जानकारी लेनी चाही, लेकिन वहां से कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया। इसके बाद वे लोग एसपी कार्यालय आकर भी प्रार्थनापत्र दे गये, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। मंगलवार सुबह काकू बेहोशी हालत में ईशापुर के बाहर गन्ने के खेत में पड़ा मिला। परिजनों का आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने काकू की जमकर पिटाई की है। आरोप है कि पुलिस करंट लगाया है। वह कुछ बोल नहीं पा रहा है।

---------------

विधायक ने 45 मिनट किया इंतजार

विधायक रोशन लाल ने दो बार एसपी को फोन किया, लेकिन वह नहीं आये। करीब 25 मिनट बाद सीओ सदर बल्देव ¨सह मौके पर पहुंच गये। इसके कुछ देर बाद सीओ सिटी सुमित शुक्ला भी पहुंच गये। दोनों अधिकारियों ने पूरा मामला समझने के बाद घायल को अस्पताल भिजवाया।

-------------

वर्जन :

काकू के गायब होने के बाद उसके परिजन मुझसे मिले थे। इस बारे में एडीजी बरेली जोन से बात की। तो उन्होंने बताया कि मामले में बरेली के एसपी क्राइम से बात करो। उनसे जानकारी लेने पर पता चला कि चोरी के किसी मामले में काकू को फरीदपुर थाने से गंभीर धाराओं में चालान किया गया है। बाद में जब एसपी क्राइम से बात की तो उन्होंने बताया कि काकू को निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया है।

रोशन लाल वर्मा, विधायक तिलहर

----------------

वर्जन-

पहले घायल को उपचार कराया जाएगा। इसके बाद पीड़ित पक्ष की तरफ से जो तहरीर दी जाएगी। उसके आधार पर जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

बल्देव ¨सह, सीओ सदर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.