Move to Jagran APP

स्टेशन पर उतरे सैकड़ों बाहरी, सुरक्षा बल अंजान

डाउन लाइन की त्रिवेणी एक्सप्रेस से लगभग दो सौ परदेसी एक ही कोच से स्टेशन पर सैकड़ो बाहरी उतरे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 12:16 AM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 12:16 AM (IST)
स्टेशन पर उतरे सैकड़ों बाहरी, सुरक्षा बल अंजान
स्टेशन पर उतरे सैकड़ों बाहरी, सुरक्षा बल अंजान

शाहजहांपुर : डाउन लाइन की त्रिवेणी एक्सप्रेस से लगभग दो सौ परदेसी एक ही कोच से स्टेशन पर उतर गए। सभी लोग जम्मूतवी से यहां आए थे। इनके पास बोरों व थैलों में काफी सामान भरा था। कुछ देर स्टेशन पर इसको लेकर अफरा तफरी भी रही। पर जीआरपी व आरपीएफ को इसकी भनक तक नहीं लग सकी। एक महिला टीटीई ने उन्हें रोककर टिकट देखने का प्रयास जरूर किया लेकिन अधिकांश लोग बिना टिकट दिखाए ही चले गए। दीपावली से पहले इस तरह की लापरवाही सुरक्षा में बड़ी चूक हो सकती है।

loksabha election banner

मंगलवार दोपहर लगभग 1.20 बजे डाउन लाइन की त्रिवेणी एक्सप्रेस प्लेटफार्म एक पर आकर रुकी। ट्रेन के पहिये पूरी तरह से रुक पाते उससे पहले ही महिला कोच के पास वाले डिब्बे से सामान प्लेटफार्म पर गिरना शुरू हो गया। लोग कुछ समझ पाते उससे पहले ही तमाम महिलाएं, बच्चे, पुरुष भी धक्का-मुक्की करते हुए उतरने लगे। इससे वहां बैठे यात्री इधर-उधर हटना शुरू हो गए। शोर-शराबा सुनकर कुछ रेलवे कर्मचारी भी अपने-अपने कार्यालय से बाहर आ गए। मुख्य गेट पर एक महिला टीटीई यात्रियों के टिकट चेक कर रही थी वह भी उन लोगों के पास पहुंच गई। पहले तो बिना सुरक्षाकर्मियों के टीटीई की उन लोगों से टिकट मांगने की हिम्मत नहीं पड़ी। उधर, अधिकांश लोग बोरी व थैला उठाकर मुख्य गेट से तेजी से बाहर निकलने लगे तो कुछ प्लेटफार्म से अशफाक नगर चौकी की ओर। भीड़ कुछ कम हुई तो टीटीई ने उनसे टिकट मांगा। कुछ ने तो टिकट दिखा दिया लेकिन बाकी धक्का-मुक्की करते हुए खिसक लिए। इसका मतलब यह नहीं कि लोग गलत ही हो सकते है। लेकिन इतनी बड़ी तादाद में थैला-बोरी में भरकर सामान लेकर जल्दबाजी में उतर कर स्टेशन से बाहर जाने को लेकर लोगों में चर्चा रही। खास-बात रही कि आरपीएफ व जीआरपी का एक भी जवान उस समय वहां मौजूद नहीं था। आए दिन होती है घटनाएं

ट्रेन, स्टेशन परिसर के अलावा शहर में भी आए दिन घटनाएं हो रही है। कुछ ऐसी भी घटनाएं होती है जिनका पुलिस सुराग तक नहीं लगा पाती है। ऐसे में दीपावली से पहले इस तरह की सुरक्षा में लापरवाही भारी भी पड़ सकती है। स्टेशन परिसर में लगातार यात्रियों पर नजर रखी जा रही है। संदिग्धों की तलाशी भी ली जाती है। इस तरह का मामला मेरे संज्ञान में नहीं है।

वीके ¨सह, आरपीएफ प्रभारी काम से बाहर गया था। यदि इस तरह की लापरवाही हुई है तो संबंधित दारोगा से जवाब-तलब किया जाएगा।

अर¨वद कुमार पांडेय, जीआरपी प्रभारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.