Move to Jagran APP

वैक्सीन तो लगवा ली है, लेकिन एहतियात भी बरतेंगे

कोरोना संक्रमण जब शुरू हुआ तो बुजुर्ग व महिलाएं सबसे ज्यादा घबराए हुए थे। घरों से निकलना तो दूर एक-दूसरे को छूने से भी घबरा रहे थे लेकिन कोविड वैक्सीन आते ही कोरोना को हराने का संकल्प और मजबूत हो गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 01:35 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 01:35 AM (IST)
वैक्सीन तो लगवा ली है, लेकिन एहतियात भी बरतेंगे
वैक्सीन तो लगवा ली है, लेकिन एहतियात भी बरतेंगे

जेएनएन, शाहजहांपुर : कोरोना संक्रमण जब शुरू हुआ तो बुजुर्ग व महिलाएं सबसे ज्यादा घबराए हुए थे। घरों से निकलना तो दूर एक-दूसरे को छूने से भी घबरा रहे थे, लेकिन कोविड वैक्सीन आते ही कोरोना को हराने का संकल्प और मजबूत हो गया। फ्रंट लाइन वर्कर के बाद जब टीका लगवाने की बारी आई तो बुजुर्ग व महिलाएं लाइन में सबसे आगे नजर आई, जिससे टीकाकरण की रफ्तार बढ़ी है। बुधवार को मेडिकल कॉलेज, निगोही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समेत ज्यादातर केंद्रों पर बुजुर्ग व महिलाएं वैक्सीनेशन कराने में आगे रहीं। उनमें अलग की आत्मविश्वास दिखा, बोले, टीकाकरण तो करा लिया है, लेकिन एहतियात भी बरतेंगे। दो गज दूरी व मास्क का पालन जरूर करेंगे।

loksabha election banner

पहले स्वयं लगवाया टीका अब जीवनसंगिनी को किया सुरक्षित

शहर के चौक कोतवाली क्षेत्र के रंग महला निवासी राजकुमार रस्तोगी बुधवार को मेडिकल कालेज में पत्नी रेखा रस्तोगी के टीका लगवाने पहुंचे। राजकुमार खुद 20 दिन पहले टीका लगवा चुके है। कहा किसी तरह की दिक्कत नहीं हुई। अब परिवार के सभी सदस्यों को टीका लगवाएंगे। टीका लगवाने के बाद उन्होंने पल को यादगार बनाने के लिए सेल्फी भी ली।

बुजुर्ग सास को लेकर पहुंची शिल्पी

शहर के चौक निवासी शिल्पी मेहरोत्रा बुजुर्ग सास अंजनी मेहरोत्रा को व्हीलचेयर पर लेकर मेडिकल कालेज पहुंची। बताया कि टीका लगवाने से पहले डॉक्टर के पास गईं थीं। उन्होंने वैक्सीन को पूरी तरह से सुरक्षित बताया। शिल्पी ने बताया कि टीका लगने के बाद सास को कोई दिक्कत नहीं हुई। सभी को टीका लगवाना चाहिए।

सीनियर सिटीजन ने एक साथ लगवाए टीका

निगोही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बुधवार को कस्बा निवासी सराफा व्यापारी राजकुमार सोनी सीनियर सिटीजन की टीम के सथ पहुंचे। उनके बड़े भाई राजेंद्र सोनी, कस्बे के ही विश्नचंद्र व राजपाल सिंह थे। सभी ने टीका लगवाने के बाद पंजीकरण कार्ड के साथ फोटो भी खींची। राजकुमार बोले टीका लगवाने के बाद अच्छा महसूस हो रहा है। परिवार के अन्य सदस्यों के भी टीका लगवाएंगे।

इंतजार कर लगवाया टीका

निगोही कस्बा निवासी कुसमा देवी भी बुधवार सुबह खाना बनाने के बाद स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंची। केंद्र पर भीड़ होने की वजह से घर जाने की जल्दबाजी दिखाने के बजाय करीब एक घंटे अपनी बारी आने का इंतजार किया। स्वास्थ्यकर्मियों ने जब टीका लगने के बाद उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा तो हंसते हुए जवाब दिया कि इस दिन का तो बेसब्री से इंतजार था।

-----------------------

- 9200 लाभार्थियों का निगोही सीएचसी पर अप्रैल में होना है टीकाकरण।

- 5100 टीके सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर अब तक लग चुके है।

- 1200 से अधिक सीनियर सिटीजन टीका लगवा चुके हैं।

- 2200 महिलाओं ने टीकाकरण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कराया है।

- 1700 अन्य लाभार्थियों ने अब तक टीकाकरण यहां कराया है।

वर्जन

टीका लगवाने को लेकर क्षेत्र के लोग काफी उत्साहित हैं। बुजुर्ग व महिलाएं बिना किसी संकोच के आ रहे है। संक्रमण से बचने के लिए हर किसी को टीका लगवाना चाहिए। हर व्यक्ति को मास्क लगाने की अपील भी की जा रही है।

डा. एयूपी सिन्हा, सीएमएस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.