जेएनएन, शाहजहांपुर : पुलिस महकमें भी चुनाव के मद्देनजर फेरबदल शुरू हो गए है। बुधवार को एसपी ने 78 दारोगा को इधर से उधर कर दिया है। जिसमे 38 दारोगा थाने व चौकी में तैनात थे। जबकि 40 हेड कांस्टेबल से दारोगा के भी कार्यक्षेत्र बदले गए है। इसके अलावा जिले में तीन साल पूरे कर चुके 11 इंस्पेक्टर भी जिले से बाहर जाएंगे। इसकी सूची एसपी ने उच्चाधिकारियों को भेज दी है।

विधानसभा चुनाव चुनाव में भले ही अभी कुछ समय बचा है। लेकिन पुलिस विभाग में इसको लेकर तैयारियां बड़े स्तर पर शुरू हो गई है। मंगलवार को आइजी रमित शर्मा ने मंडल के सभी पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक की थी। जिसमे गाइड लाइन के तहत इंस्पेक्टर व दारोगा के स्थानांतरण पर चर्चा की गई। एसपी एस आनंद ने जिले में तीन साल से तैनात 11 इंस्पेक्टरों की सूची उपलब्ध कराई। इसके अलावा जो दारोगा एक विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा या विधानसभा का चुनाव करा चुके है उनके जिला स्तर पर ही अभी विधानसभा क्षेत्र बदलने के निर्देश दिए थे। बुधवार को एसपी ने 78 दारोगा को इधर से उधर करने की सूची जारी कर दी है। 11 इंस्पेक्टर जाएंगे दूसरे जिले में

सदर इंस्पेक्टर अशोक पाल सिंह, चौक कोतवाल हरपाल सिंह बालियान, बंडा के मनोज कुमार, डीसीआरबी के प्रभारी संजय कुमार सिंह, खुटार के दिनेश शर्मा, जलालाबाद के जसवीर सिंह, पुलिस कार्यालय में तैनात प्रभारी निरीक्षक अवनीश पाल, नरेश पाल, विजय पाल, अजय शर्मा शामिल है। यह चौकी प्रभारी हटाए गए

शहबाजनगर चौकी प्रभारी अमित कुमार को जलालाबाद, राजघाट चौकी प्रभारी प्रीति पवार को महिला थाने, अजीजगंज चौकी प्रभारी पवन पांडेय को कांट के पिपरौला, उस्मानबाग चौकी प्रभारी अफसार मिया को कांट, बहादुरगंज चौकी प्रभारी विपिन शुक्ला को कुर्रियाकला, पुष्पेंद्र सिंह को कुर्रियाकला से बहादुरगंज, राहुल कुमार आर्य को जलालाबाद से शहबाजनगर, हथौड़ा चौकी प्रभारी अनित कुमार को कटरा भेजा गया है। इसी तरह अन्य दारोगा को इधर से उधर किया गया।

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दारोगा के कार्यक्षेत्र बदले गए है। इसके अलावा जिले में तीन साल का कार्यकाल पूरा कर चुके इंस्पेक्टर की सूची भी भेज दी गई है। इसके अलावा कुछ और तबादले भी जल्द किए जाएंगे।

एस आनंद, एसपी

Edited By: Jagran