जेएनएन, शाहजहांपुर : जनपद में 73 वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, जिला पंचायत अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह यादव, डीएम इंद्र विक्रम सिंह, एसपी डॉ. एस चिनप्पा ने शहीदों व महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया। कलेक्ट्रेट परिसर में ध्वजारोहण करने के बाद डीएम ने अधिकारियों व कर्मचारियों को एकीकरण की शपथ दिलाई। डीएम ने कहा कि हमारा देश आज ही के दिन 15 अगस्त सन 1947 में आजाद हुआ। इसलिए यह दिन हम सभी भारतीयों के लिए महत्वपूर्ण है। यह दिन हमें मौका देता है उन महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद करने का, जिन्होंने हमें एक शांतिपूर्ण और खूबसूरत जीवन देने के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। वहीं एसपी कार्यालय में एसपी डॉ. एस चिनप्पा ध्वजारोहण कर अधिकारियों व कर्मचारियों को दायित्वों का निर्वहन करने का संकल्प दिलाया। इस मौके पर एएसपी ग्रामीण अपर्णा गौतम, एएसपी सिटी दिनेश त्रिपाठी आदि मौजूद रहे। विकास भवन कार्यालय में सीडीओ महेंद्र सिंह तंवर, नगर निगम कार्यालय में नगर आयुक्त विद्याशंकर सिंह ने ध्वजारोहण किया।

--------- सैनिक कल्याण परिषद में आयोजित कार्यक्रम में डीएम इंद्र विक्रम सिंह, एसपी डॉ. एस चिनप्पा, सीडीओ महेंद्र सिंह तंवर ने नायक जदुनाथ सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान पूर्व सैनिकों से बारी-बारी से डीएम ने बात कर उनका हालचाल व समस्याएं भी जानी। इस दौरान कैप्टन पीके गुप्ता, चंद्रवीर गंगू, रिटायर्ड कर्नल केके चौधरी आदि मौजूद रहे। --------

पौष्टिक आहार की गाड़ी को किया रवाना

स्वतंत्रता दिवस पर डीएम ने विकास भवन परिसर से गोवंश आश्रय स्थल सिमरा वीरान खुटार के लिए पौष्टिक आहार की गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस