जेएनएन, शाहजहांपुर : वाíषक स्थानांतरण, समायोजन के लिए सोमवार को 59 बेसिक शिक्षकों ने रोटी गोदाम स्कूल में उपस्थिति दर्ज कराई। सरप्लस 95 शिक्षको के सापेक्ष महिलाओं के लिए जिले के सभी स्कूलों की रिक्तियों के विकल्प खोले गए। उन्होंने मनपसंद विद्यालयों का चयन किया।

जनपद में 95 शिक्षकों को समायोजन के लिए सरप्लस घोषित किया गया है। इनमें 26 पुरुष शिक्षक व शेष महिलाएं शामिल है। सोमवार को बीएसए राकेश कुमार की मौजूदगी में प्राथमिक में 18 के सापेक्ष 17 तथा उच्च प्राथमिक में 48 महिला शिक्षकों के सापेक्ष 42 ने उपस्थित दर्ज कराकर समायोजन को विद्यालय विकल्प भरे। इस दौरान बीएसए समेत खंड शिक्षा अधिकारी भी मौजूद रहे।

---------------

सूची देखकर भरे विकल्प

काउंसिलिग को पहुंची शिक्षिकाओं ने बाहर लगी सूची में विद्यालयों को देखकर विकल्प भरे। इस दौरान शिक्षक संघ के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। उन्होंने विद्यालय की भौगोलिक स्थित बताकर मदद की।

----------------------

अब डीएम इंद्र विक्रम सिंह लगाएंगे अंतिम मुहर

स्थानांतरण समायोजन को गठित कमेटी में फेरबदल हो गया है। डीएम अमृत त्रिपाठी का तबादला हो जाने पर उनकी जगह आए डीएम इंद्र विक्रम सिंह अब समायोजन कमेटी के अध्यक्ष होंगे। बीएसए राकेश कुमार पदेन सदस्य सचिव तथा डायट प्राचार्य द्वारा नामित शिक्षक, एडीएम प्रशासन, बीइओ मुख्यालय पदेन सदस्य के रूप में समायोजन स्थानांतरण पर सहमति देंगे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस