संवाद सूत्र, बंथरा : रविवार को ददरौल ब्लॉक में जश्न का माहौल था। ढोल नगाड़े के साथ यहां 54 जोड़ों का विवाह कराया गया। समारोह के मुख्य अतिथि ददरौल विधायक मानवेंद्र सिंह तथा ब्लॉक प्रमुख क्षमा वर्मा ने नव दंपती को गृहस्थी के सामान भेंट कर आशीर्वाद दिया।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत ब्लाक में यह पहला कार्यक्रम था। इससे पूर्व ओसीएफ रामलीला मैदान में 15 नवंबर को जिला स्तरीय समारोह में विवाह व निकाह कराए गए। रविवार को ददरौल ब्लाक में गरीब परिवारों के 50 जोड़ों ने हिदू रीति रिवाज के साथ अग्नि के फेरे लिए, जबकि चार मुस्लिम जोड़ों को काजी ने निकाह पढ़ाया।

ढोल नगाड़े पर जमकर नाचे लोग

विवाह में जश्न का माहौल रहा। वर और वधु पक्ष के लोग ढोल नगाड़े पर जमकर झूमे। महिला, पुरुषों के साथ बच्चों ने भी मस्ती की। दोनों पक्षों ने सामूहिक भोज में लजीज व्यंजन का आनंद लिया। अधिकारी भी पहुंचे अशीर्वाद देने

विवाह समारोह में डीआरडीए के परियोजना निदेशक धर्मेंद्र प्रताप सिंह समेत बीडीओ व एडीओ ने भी दांपत्य सूत्र में बंधे जोड़ों को उपहार भेंट कर आशीर्वाद दिया। इस दौरान ददरौल विधायक मानवेंद्र सिंह ने कहा कि गरीब एवं समाज के कमजोर वर्ग के चेहरों पर मुस्कान लाने सरकार का यह प्रयास है। कार्यक्रम में नरवीर सिंह, भगवानदीन सिंह, सुमित भदौरिया, किशोर पांडेय, आलोक दीक्षित, रामनरेश वर्मा, रामरहीस पाल, दिनेश कुमार, रामकुमार, पृथ्वीराज, मुकेश कुमार, हरजीत सिंह चौहान आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस