Move to Jagran APP

दो माह के मासूम समेत 14 कोरोना संक्रमित

जिले में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। गुरुवार को कोरोना बम फूटा। 14 नए संक्रमित मिले जिनमें से 11 शहर से हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 12:06 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 06:05 AM (IST)
दो माह के मासूम समेत 14 कोरोना संक्रमित
दो माह के मासूम समेत 14 कोरोना संक्रमित

जेएनएन, शाहजहांपुर : जिले में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। गुरुवार को कोरोना बम फूटा। 14 नए संक्रमित मिले, जिनमें से 11 शहर से हैं। इनमें दिल्ली में एक एयरपोर्ट की कैंटीन के मैनेजर का दो माह का मासूम बेटा, पत्नी व रिश्तेदार की आठ वर्ष की बच्ची भी शामिल है। वहीं, रोजा थाना क्षेत्र के हथौड़ा गांव निवासी बुजुर्ग भी पॉजिटिव मिला है।

loksabha election banner

शहर की ब्रजबिहार कालोनी निवासी युवती दिल्ली की एक प्राइवेट फैक्ट्री में काम करती है। उसके पिता दिल के मरीज हैं। उनका बरेली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। युवती छह जून को वहां पहुंची थी। उसके बाद वह अपने परिवार के सात जून को ?ार आ गई थी। युवती को बुखार व खांसी की दिक्कत हुई थी, जिस पर उसने अपना चेकअप कराया था। उसका प्राइवेट अस्पताल में इलाज भी हुआ। फायदा न होने पर 16 जून को मेडिकल कालेज भेजा गया, जहां उसका सैंपल लेकर जांच की गई तो कोरोना निकला। इसके बाद युवती, उसके परिजनों व संपर्क में आए लोगों के सैंपल भी जांच के लिए लखनऊ भेजे गए थे। शाम में युवती के साथ उसके पिता, मां, बहन व कालोनी में ही रहने वाली एक रिश्तेदार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके अलावा बंगश मुहल्ला निवासी दंपती को भी कोरोना की पुष्टि हुई है। आरसी मिशन क्षेत्र के मिश्रीपुर निवासी युवक की दो बहनें व उनके एक-एक ब?चे भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें दो माह का बालक व दूसरी ब?ची आठ वर्ष की है। युवक दिल्ली में रेडीमेड कपड़ों का काम करता है। उसकी एक बहन के पति दिल्ली के एक एयरपोर्ट की कैंटीन के मैनेजर हैं। जबकि दूसरी के पति टैडिवियर का व्यवसाय करते हैं। एयरपोर्ट पर कैंटीन का काम देखने वाले उसके बहनोई को अपने लखनऊ घर जाना था। पत्नी, दो माह के बेटे के अलावा दूसरी बहन, उसकी आठ वर्ष की बेटी व युवक के साथ वह रिजर्वेशन कराकर दस जून को यहां पहुंचे। युवक, उसकी दोनों बहनें व भांजा और भांजी घर पर रुक गए, जबकि बहनोई लखनऊ चले गए। वहां जांच में उनको कोरोना के लक्षण दिखने पर सैंपल कराया गया था, जिसमें संक्रमण की पुष्टि होने पर उन्हें वहीं भर्ती कर लिया गया। इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी गई थी, जिसके आधार पर युवक, उसकी दोनों बहनों व बच्चों का सैंपल कराया गया। शाम में आई रिपोर्ट में बहनें व बच्चों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। चारों लोगों को ददरौल भेजा जा रहा है। बताया जा रहा है कि युवक की तीसरी बहन जो बरेली के टिसुआ में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं वे भी पिछले दिनों घर आईं थीं, लेकिन एक दिन बाद वापस चली गईं। वहीं पुवायां के जनकपुर में दिल्ली व कहमारा में नोएडा से आया युवक कोरोना संक्रमित मिला है। 14 नए मरीज मिले हैं। 12 कोरोना संक्रमितों को एल वन सेंटर में भेजा जा रहा है। दिल्ली से आई युवती व उसकी बहन को मेडिकल कालेज में ही क्वारंटाइन किया जाएगा।

-डा. एसपी गौतम, सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.