संतकबीर नगर:वैसे तो दो-तीन दिन पूर्व से ही राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार में श्रीराम चौहान को मंत्री बनने के कयास लगाए जा रहे थे। बुधवार को उनके शपथ लेते ही जिले में खुशी की लहर दौड़ गई। खलीलाबाद के बरईटोला स्थित उनके आवास पर परिवार के सदस्यों के साथ ही बड़ी संख्या में लोगों ने पटाखे फोड़ने के साथ ही मिठाइयां बांटकर सरकार के निर्णय की सराहना किया। जिले के विभिन्न क्षेत्रों में भी इसे लेकर खुशी जाहिर की गई।

श्रीराम चौहान के शपथ लेने के दौरान ही उनके पैतृक निवास पर पटाखे फोड़ने का क्रम आरंभ हो गया। घर पर आने जाने वाले लोगों को मिठाइयां खिलाकर उनके परिजन स्वागत कर रहे थे।

पटाखे फोड़कर बांटी मिठाई

खलीलाबाद कस्बे के गोला बाजार में कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़ने के साथ ही मिठाइयां बांटी। इस दौरान सत्य प्रकाश गुप्ता ने कहा कि श्रीराम चौहान के मंत्री बनने से जिले के विकास को गति मिलेगी। मौके पर राजेश कुमार गुप्ता, रजत गुप्ता, रामकुमार वर्मा, रामजी गुप्ता, भोला गुप्ता, पिटू तिवारी, नितिन गुप्ता, अमन गुप्ता, गोलू जायसवाल, पंकज सोनी, तुषार, आनंद गुप्ता, हरिहर वर्मा, मोनू जायसवाल, अमित गुप्ता, कमलकांत समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

धनघटा में भी हुआ कार्यक्रम

धनघटा: श्रीराम चौहान को मंत्री बनाए जाने पर धनघटा में कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी व्यक्त की। पूर्व जिला पंचायत सदस्य व हिजामं के नेता राकेश पाठक,जिला पंचायत सदस्य संतोष चौहान,नरेंद्र पांडेय,जिला महामंत्री हेमंत चतुर्वेदी,अनुज निषाद,संतराम, संजय सिंह राठौर,विधायक प्रतिनिधि मुन्नू पाल,बाबूलाल पांडेय,वीरेंद्र जायसवाल, छठ्ठू, राकेश चौहान,शिवप्रसाद राय ने व पौली में महेंद्र पांडेय,कपिल देव कन्नौजिया,लाल साहब सिंह, उमेश सिंह आदि ने मिठाइयां बांटी।

बखिरा में भी झूमे लोग

बखिरा: कस्बे में सुनील सिंह बघेल,राजेश गुप्ता,हीरालाल गुप्ता, दयाशंकर गुप्ता,हरिश्चंद्र कसेरा, राजदेव गौड़,रामअवध यादव,जय सिंह, बसंत बेलदार, रामस्वरूप निषाद,राजन गुप्ता, अमरनाथ, रमेश तिवारी, मुकेश जयसवाल, राजेश कसेरा, विनोद पाठक आदि ने मिठाई बांटकर श्रीराम चौहान को मंत्री बनाए जाने की खुशी व्यक्त की।

कार्यकर्ता का हुआ सम्मान: अष्टभुजा शुक्ल

पूर्व सांसद अष्टभुजा प्रसाद शुक्ल ने श्रीराम चौहान को मंत्री बनाए जाने पर इसे कार्यकर्ताओं का सम्मान बताया। उन्होंने कहा कि लंबे राजनैतिक कैरियर में उन्होंने कभी विचारधारा के साथ समझौता नहीं किया। उनको सम्मान और सरकार में पद मिलने से कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ा है। इसी प्रकार मगहर क्षेत्र निवासी सामाजिक कार्यकर्ता परमात्मा प्रसाद मिश्र ने कहा कि श्रीराम चौहान के मंत्री बनने पर जिले में विकास को गति मिलेगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस