संतकबीर नगर: मेंहदावल थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला की महराजगंज जनपद के फरेंदा जंगल के पास बंदरों के हमले में मोटरसाइकिल से गिरने से मौत हो गई। घटना के बाद से स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है। गुरुवार की सुबह आठ बजे लीलावती (55) पत्नी जोगिदर निवासी रक्शा थाना मेंहदावल अपने पुत्र विकास कुमार के साथ महराजगंज जनपद के लेहड़ा देवी मंदिर पूजा अर्चना के लिए गई थी। वापस लौटते समय फरेंदा जंगल के पास बंदरों ने अचानक हमला कर दिया, जिससे मोटरसाइकिल से गिरने से उनके सिर में गंभीर चोट आने कारण मौके पर ही उनकी मौत हो गई। घटना से गांव में मातम पसरा हुआ है।

खाद्य विभाग की टीम ने लिए चार नमूने

खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने केला समेत चार खाद्य खाद्य पदार्थो के नमूने लिए। इसे जांच के लिए राजकीय प्रयोगशाला में भेजा गया है। यदि जांच रिपोर्ट में खाद्य वस्तु की गुणवत्ता खराब मिली तो संबंधित विक्रेता के खिलाफ कोर्ट में वाद दायर कर दिया जाएगा।

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी नरेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद कुमार, राजमणि प्रजापति व धर्मराज शुक्ल की टीम ने खलीलाबाद बाईपास से केला व सेब का एक-एक नमूना लिया। जबकि धनघटा तहसील क्षेत्र के हरिहरपुर कस्बा स्थित दुकान से बाकला की दाल व उमरिया बाजार स्थित दुकान से मूंगफली तेल का एक-एक नमूना लिया। अभिहित अधिकारी जेपी तिवारी ने कहा कि दबिश के दौरान लिए गए सभी चार नमूनों को जांच के लिए राजकीय प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। यदि जांच रिपोर्ट में इसकी गुणवत्ता खराब मिली तो संबंधित विक्रेता के खिलाफ कोर्ट में वाद दायर करवा दिया जाएगा।

Edited By: Jagran