संतकबीर नगर: अब हर उपभोक्ता को बकाया पैसा जमा करने के दरम्यान बिजली बिल के साथ मोबाइल नंबर देना अनिवार्य होगा। इनका मोबाइल नंबर फीड किया जाएगा। इससे उपभोक्ताओं को काफी फायदा होगा। उपभोक्ताओं के लिए नई स्कीम हो या फिर बकाया जमा करने सहित हर जानकारी इन्हें मोबाइल पर ही मिल जाएगी। इसके लिए दफ्तर का चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इससे उपभोक्ता और बिजली विभाग दोनों को ही फायदा होगा।

इस जनपद में लगभग 2.52 लाख बिजली उपभोक्ता हैं। इसके पहले बकाया पैसा जमा करने के दरम्यान बिजली बिल के साथ मोबाइल नंबर देना अनिवार्य नहीं था। इसके कारण बिजली विभाग के कर्मी इनसे यह नंबर नहीं मांगते थे। बकाया के कारण बिजली विभाग हांफ रहा है।

पहले उपभोक्ताओं को बकाया पैसा एक बार में जमा करने के लिए ओटीएस का लाभ मिलता था लेकिन इस बार उपभोक्ताओं के पास दो विकल्प है। पहला-एक बार में जमा करने की, दूसरा-आसान किस्तों में। बिजली बिल के साथ मोबाइल नंबर देना अनिवार्य कर दिए जाने पर इनका नंबर फीड होगा। इनके मोबाइल पर हर नई स्कीम, जानकारी भेजी जाएगी। एक्सईएन-खलीलाबाद राजकुमार सिंह ने कहा कि इससे उपभोक्ता व बिजली विभाग दोनों को फायदा होगा। ---------

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस