Move to Jagran APP

धूल भरी हवा के साथ आंधी, बूंदा बादी

तेज धूप के बाद बुधवार को 12 बजे के करीब ठंड भरी हवा चली। फिर धूल भी हवा के साथ आसमान में काली घटा छा गई। दोपहर में अंधेरा छाने से वाहनों के लाइटें जलाकर लोग सड़क पर चलते रहे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Jun 2019 12:00 AM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2019 12:00 AM (IST)
धूल भरी हवा के साथ आंधी, बूंदा बादी
धूल भरी हवा के साथ आंधी, बूंदा बादी

संतकबीर नगर : तेज धूप के बाद बुधवार को 12 बजे के करीब ठंड भरी हवा चली। फिर धूल भी हवा के साथ आसमान में काली घटा छा गई।

loksabha election banner

दोपहर में अंधेरा छाने से वाहनों के लाइटें जलाकर लोग सड़क पर चलते रहे। आधा घंटे की हवा व बूंदाबादी से तापमान गिरने से थोड़ी राहत जरूर मिली लेकिन उमस से व जल जमाव से समस्या बढ़ गई। दोपहर बाद तेज धूप से फिर आफत बढ़ने लगी।

अचानक मौसम के करवट बदलने से देखते ही देखते काले काले बादल घिर गए और तेज धूल भरी हवा चलने लगी। पहले तो लोगों को भीषण आंधी की आंशका जताकर लोग इधर-उधर भागकर सुरक्षित स्थान ढूंढने लगे। सडकों पर सन्नाटा पसर गया। बूंदा बांदी के बाद थोड़ी ही देर में मौसम साफ हो गया। किसी प्रकार का कोई क्षति होने की सूचना नहीं है।

आसमान में बादल घिरने के बाद बारिश की उम्मीद लगाए किसानों को परेशान होना पड़ा। बारिश न होने से किसानों को महंगी सिचाई करनी पड़ रही है। धनघटा संवाददाता के अनुसार क्षेत्र धूल भर हवा चलने से आफत रही। आसमान में छाए बादल कुछ ही पल में गायब हो गए। बखिरा संवाददता के अुनसार धुल भरी तेज हवा से आफत रही। चुरेब संवाददाता के अनुसार बारिश न होने से किसानों के चिता बढ़ गई। शहर में 132 केबी नवनिर्मित सब स्टेशन को उच्चीकृत करने बुधवार को सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक बिजली गुल रही। ऐसे में गर्मी से लोगों को परेशान होना पड़ा। इलेक्ट्रानिक्स व इलेक्ट्रिक उपकरण शो पीस बने रहे। इनवर्टर बैठक ने समस्या रही। साथ पानी के लिए लोगों को परेशान होना पड़ा। सेमरियावां क्षेत्र में आधी के पहले काली घटाएं घिर जाने से अंधेरा छा गया। इस दौरान कही भी किसी नुकसान की सूचना नहीं है। दिन में रात जैसा मंजर रहा, वाहन चालक अपने वाहन की लाइट जला कर चलते देखे गए। वहीं अच्छी बारिश से किसानों के चेहरों पर खुशी देखी गई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.