संतकबीर नगर : शहरवासियों में पेयजल संकट से राहत की एक उम्मीद जगी है। अब पेयजल के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। सुविधा के लिए तीन और टंकियां लगेंगी। इसका प्रस्ताव भेजने के साथ पानी की टंकी व पंप लगाने के लिए स्थान का भी चयन कर लिया गया। इसके लिए विभागीय प्रक्रिया तेज हो गई है।

नगरपालिका खलीलाबाद क्षेत्र को व्यवस्था व विकास की ²ष्टिकोण से तीन क्षेत्रों में बांटा गया है। उत्तर छोर से बने जोन में पहले में अभी दो वार्ड ही है। मध्य क्षेत्र में 17 वार्ड तथा दक्षिणी छोर पर रेलवे लाइन के पीछे तीसरे में छह वार्डों को शामिल किया गया। दक्षिणी छोर पर घोरखल में पानी की टंकी व एक पंप लगेगा दूसरा औद्योगिक नगर में लगाया जाएगा। मटिहना वार्ड में टंकी व पंप प्रस्तावित है। उत्तरी छोर पर मडया में इंटर कालेज के पास पानी की टंकी बनाकर पंप लगने हैं। तीन नई टंकी लगने के बाद शहर में एक 22 हजार किलोलीटर टंकी के साथ कुल चार टंकियां हो जाएगी।

नपा के अधिशासी अधिकारी बीना सिंह ने कहा कि जलकल मार्ग पर पानी की टंकी स्थापित है। आबादी व जलापूर्ति को देखते हुए चार पंप व मोटर की व्यवस्था की गई है। बिजली न रहने पर जनरेटर से मोटर चलने की व्यवस्था है। पेयजल की समस्या को देखते हुए प्रस्ताव पर कार्य किए जा रहे है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस