Move to Jagran APP

प्रभारी बीडीओ के ट्रांसफर के लिए प्रधानों ने किया प्रदर्शन

पीडी-डीआरडीए के मान मनौव्वल के बाद भी प्रधान संघ अडिग

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Nov 2021 11:40 PM (IST)Updated: Wed, 17 Nov 2021 11:40 PM (IST)
प्रभारी बीडीओ के ट्रांसफर के लिए प्रधानों ने किया प्रदर्शन
प्रभारी बीडीओ के ट्रांसफर के लिए प्रधानों ने किया प्रदर्शन

संतकबीर नगर: प्रभारी बीडीओ बनाए गए डिप्टी कलेक्टर रवींद्र कुमार को हटाने के लिए बघौली ब्लाक के प्रधानों ने बुधवार को ब्लाक मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रधानों ने कहा कि जब तक इन्हें यहां से नहीं हटाया जाएगा, तब तक सभी प्रधान मनरेगा सहित विभिन्न योजनाओं के तहत होने वाले कार्य का बहिष्कार करेंगे। परियोजना निदेशक (पीडी)-जिला ग्राम्य विकास अभिकरण (डीआरडीए) डीडी शुक्ल के समझाने पर भी प्रधान अपनी मांग को लेकर अडिग रहे।

loksabha election banner

बघौली ब्लाक के प्रधान संघ के पदाधिकारी चार दिन पूर्व प्रभारी बीडीओ से मुलाकात की थी। प्रभारी बीडीओ ने प्रधानों की समस्याओं का निस्तारण करने का आश्वासन दिया था। चार-पांच दिन बीतने के बाद भी प्रधानों की समस्या जस की तस रही। कार्य कराने के लिए स्वीकृति मिलनी बंद हो गई। इसके साथ ही ग्राम पंचायतों में कराए गए कार्यों का भुगतान पाने के लिए भी प्रधानों को दिक्कत झेलनी पड़ी। इससे आहत होकर बुधवार को बघौली ब्लाक के प्रधान संघ के अध्यक्ष सतपाल यादव के नेतृत्व में प्रधान ब्लाक परिसर में पहुंचे। इन्होंने सामूहिक रूप से मनरेगा सहित अन्य कार्यों के बहिष्कार की घोषणा कर दी। इसकी सूचना मिलने पर पीडी डीआरडीए डीडी शुक्ला यहां पर पहुंचे। पीडी ने बीडीओ की मौजूदगी में प्रधानों को मनाने का प्रयास किया लेकिन इसका कोई असर नहीं पड़ा। इस दौरान प्रमुख रूप से ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि बब्लू सिंह, प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष सत्यपाल यादव, नबीउल्लाह,पिन्टू राय, भीम राय, एखलाक अहमद, दामोदर पाण्डेय, मुरली पाण्डेय, गोपी जायसवाल, श्याम नारायण, मनोज चौधरी, रामबेलास यादव,अब्दुल्लाह आदि प्रधान मौजूद रहे। हर मनरेगा मजदूर को मिले सौ दिन का कार्य : उपायुक्त

संतकबीर नगर: उपायुक्त श्रम रोजगार उमाकांत त्रिपाठी ने बुधवार को सेमरियावां ब्लाक कार्यालय में मनरेगा सेल का औचक निरीक्षण किया। कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्होंने मनरेगा मजदूरों को सौ दिन का कार्य देने को कहा। उन्होंने कहा कि मनरेगा में लापरवाही और भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं होगा। जिम्मेदार अपना काम बखूबी निभाएं और मजदूरों को हर हाल में काम दें।

उपायुक्त ने कहा कि माह अप्रैल से अब तक 17578 लोगों ने मनरेगा कार्य के लिए आवेदन किया है। इसमें 11669 लोगों को ही रोजगार दिया गया, जो कम है। सौ दिन का रोजगार इस ब्लाक में एक भी मजदूर नहीं कर पाए, जबकि 229 मनरेगा मजदूर 81 से 99 दिन ही काम किए हैं। ब्लाक में 557 मनरेगा मजदूर हैं जिनका वर्ष 2013 से अब तक आधार कार्ड खाते में फीड नहीं है। ऐसे लोगों का पता कर नाम सूची से हर हाल में हटाया जाए। इस मौके पर एडीओ पंचायत मोइनुद्दीन सिद्दीकी, एपीओ मदन गोपाल, प्रवीण यादव, मिहिर कुमार गौतम, विरेंद्र कुमार, अशोक कुमार यादव, लक्ष्मी नारायण मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.