Move to Jagran APP

आग का कहर,21 एकड़ फसल राख

आग का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को खलीलाबाद कोतवाली दुधारा महुली धर्मसिंहवा व धनघटा थाना क्षेत्र में बिजली की चिगारी से 21 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 11:39 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 11:39 PM (IST)
आग का कहर,21 एकड़ फसल राख
आग का कहर,21 एकड़ फसल राख

संतकबीर नगर: आग का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को खलीलाबाद कोतवाली, दुधारा, महुली, धर्मसिंहवा व धनघटा थाना क्षेत्र में बिजली की चिगारी से 21 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

loksabha election banner

चुरेब / कांटे संवाददाता के अनुसार कांटे चौकी क्षेत्र के बांसगांव व और दुधारा थाना के चाईं कला गांव आग से तबाही हुई। बांसगांव में सुबह सात बजे बिजली के तारों से निकली चिगारी से से मोहन पांडेय का एक एकड़ की गेहूं की फसल जल गया। चांईकला रजापुर सरैया गांव में मो. मुस्तफा, यतीम अहमद, मौलाना लकीरा, हशीम अहमद, मोहम्मद वकील अहमद, मोहम्मद जुनैद का 14 एकड़ फसल राख हो गई।

शार्ट सर्किट से लगी आग

धर्मसिंहवा: मेंहदूपार गांव के सीवान में बिजली के शार्ट सर्किट से शाम चार बजे गेहूं की फसल में आग लग गई। नंदकुमार का करीब एक एकड़ फसल जलकर नष्ट हो गई। संयोग ही था कि समय रहते ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया। जिससे बड़ी घटना नहीं हुई।

पौली संवाददाता के अनुसार धौरहरा के सिवान में गेहूं की कटाई- मड़ाई हो रही थी। विद्युत शार्ट र्सिकट से फसल में आग लग गई। धौरहरा गांव के किसान फूलचंद यादव,फेरई,भगत मौर्या, रामचंदर, किशुन,सुरेमन, गोविद का करीब दो एकड़ फसल राख हो गई। आग से गेहूं की फसल जली

महुली थाना क्षेत्र के ग्राम तिघरा व अम्मादेई गांव के सीवान में बुधवार को अज्ञात कारणों आग से तीन एकड़ फसल जलकर नष्ट हो गई। ग्रामीणों का आरोप है कि डायल 100 व फायर ब्रिगेड को फोन करने का प्रयास किया गया लेकिन संपर्क नहीं हो सका। आग मे अम्मादेई निवासी श्रीचन्द यादव, पवन कुमार यादव, रामकवल यादव तिघरा निवासी रामरथी, मिट्ठू, दूबर, नीबर, रामसरन, नित्यानंद की फसल जल कर राख हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.