Move to Jagran APP

धरा को हरा भरा बनाने में जुटे हैं कुछ युवा

क्षेत्र के कुछ युवक पर्यावरण को लेकर गंभीर हैं। युवाओं की यह टीम गांव-गांव पहुंचकर लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 06:30 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 06:30 PM (IST)
धरा को हरा भरा बनाने में जुटे हैं कुछ युवा
धरा को हरा भरा बनाने में जुटे हैं कुछ युवा

संत कबीरनगर : क्षेत्र के कुछ युवक पर्यावरण को लेकर गंभीर हैं। युवाओं की यह टीम गांव-गांव पहुंचकर लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक कर रही है। लोगों को यह बताया जा रहा है कि धरती को हरा-भरा बनाकर ही हम आने वाली पीढ़ी का विकास कर सकते हैं। कोरोना काल ने हमें यह दिखा दिया है कि प्रदूषण के जिम्मेदार हम हैं। अभी भी समय है कि हम चेत जाएं और पर्यावरण को स्वच्छ बनाएं।

prime article banner

ब्लाक मुख्यालय पर युवा संघर्ष समिति के संयोजक रिजवान मुनीर के अध्यक्षता लोगों ने पौधरोपण की शपथ ली। उन्होंने कहा कि पर्यावरण बचाओ अभियान के तहत विश्व पर्यावरण दिवस पर समिति क्षेत्र में पौधरोपण किया। इस दौरान आमजन का आह्वान किया कि लोग कोरोना को देखते हुए लोग अपने-अपने घरों पर एक फलदार या छायादार पौधे अवश्य लगाएं, जिससे पर्यावरण तथा धरा स्वच्छ बन सके। कार्यक्रम में मो. सलमान आरिफ, संतोष प्रजापति, मो.अरमान, शहबाज अहमद, अलकमा खान, डा.जावेद, अफसरूद्दीन, चन्द्रिका यादव, इकरामुद्दीन चौधरी, शोएब चौधरी, अफसर चौधरी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.