Move to Jagran APP

Sant Kabir Nagar News: नगरपालिका की स्वच्छता में बंजरिया पश्चिमी वार्ड अव्वल; एडीएम ने लिया जाएजा

ईओ सुरेश कुमार मौर्य ने कहा कि वार्ड नंबर 14 बंजरिया पश्चिमी को खलीलाबाद के सभी 25 वार्डों में स्वच्छता में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। इसका श्रेय वार्ड के नागरिकों को जाता है जिन्होंने वार्ड को स्वच्छ एवं साफ सुथरा रखने में भरपूर सहयोग किया है।

By Akhilesh DwivediEdited By: Shivam YadavPublished: Sat, 17 Sep 2022 08:00 PM (IST)Updated: Sun, 18 Sep 2022 01:40 AM (IST)
Sant Kabir Nagar News: नगरपालिका की स्वच्छता में बंजरिया पश्चिमी वार्ड अव्वल; एडीएम ने लिया जाएजा
साथ ही आदर्श वार्ड के रूप में स्थापित करने की पहल शुरू कर दी गई।

संत कबीर नगर, जेएनएन। नगर पालिका खलीलाबाद का बंजरिया पश्चिमी वार्ड स्वच्छता में अग्रणी साबित हुआ है। 25 वार्ड में कूड़ा निस्तारण व साफ-सफाई में प्रथम स्थान अर्जित करने पर वार्ड का चयन आशा किरण वार्ड में हुआ है। शनिवार को वार्ड में कार्यक्रम करके नागरिकों के अपेक्षित सहयोग की सराहना की गई। साथ ही आदर्श वार्ड के रूप में स्थापित करने की पहल शुरू कर दी गई। 

loksabha election banner

अधिशासी अधिकारी (ईओ) सुरेश कुमार मौर्य ने कहा कि वार्ड नंबर 14 बंजरिया पश्चिमी को खलीलाबाद के सभी 25 वार्डों में स्वच्छता में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। इसका श्रेय वार्ड के नागरिकों को जाता है, जिन्होंने वार्ड को स्वच्छ एवं साफ सुथरा रखने में भरपूर सहयोग किया है। 

उन्होंने कहा कि सभासद द्वारा इस दिशा में सराहनीय कार्य किया गया है। नागरिकों की समस्याओं को दूर करके आदर्श वार्ड के रूप में विकसित किया जाएगा। मोहल्ले में बिजली के तार, जलनिकासी आदि की जो भी समस्या है उसका प्राथमिकता से समाधान कराया जाएगा। 

सभासद पंकज कुमार मिश्र ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर सभासद पद पर कार्य करने की जिम्मेदारी मिली। प्रारंभ के एक वर्ष तक कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा नहीं ले सका। वार्ड को आदर्श बनाने में जो भी आवश्यक होगा पूरा किया जाएगा। इसमें नागरिकों का भी सहयोग मिल रहा है। 

इनकी रही मौजूदगी

इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता देवी प्रसाद पांडेय, विनय मिश्र, एडवोकेट मुकेश गोंड, हिमांशु राय, महेश शुक्ला, संजीव श्रीवास्तव, डा. कन्हैया गोंड, लालबहादुर शर्मा, विश्वजीत चतुर्वेदी, विनोद त्रिपाठी, उमेश चंद्र चौधरी सहित विभागीय कर्मी व वार्ड के नागरिक मौजूद रहे।

एडीएम व एएसपी ने ब्लाक का लिया जायजा 

धनघटा। अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह व अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह शनिवार को हैंसर बाजार के ब्लाक मुख्यालय का दौरा किया। अधिकारियों ने 30 सितंबर को प्रस्तावित ब्लाक प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाले मतदान व चर्चा की तैयारियों का जायजा लिया। अधिकारियों ने पुलिस बल के साथ ब्लाक मुख्यालय से मुख्य चौराहे तक पैदल मार्च भी किया। 

30 सितंबर को होना है चर्चा व मतदान

हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद जिलाधिकारी द्वारा हैंसर बाजार की ब्लाक प्रमुख जयंतीरा देवी के विरुद्ध पेश हुए अविश्वास प्रस्ताव पर 30 सितंबर को चर्चा व मतदान की तिथि निर्धारित की गई है। ब्लाक प्रमुख के विरुद्ध आने वाले अविश्वास प्रस्ताव को लेकर जिला प्रशासन अभी से तैयारियों में जुट गया है। 

इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जिन स्थानों पर बैरिकेडिंग की जानी है और जहां पर पुलिस बल की तैनाती होनी है उसको चिह्नित किया। अधिकारियों ने सुरक्षा की दृष्टि से ब्लाक मुख्यालय से लेकर सोनाड़ी चौराहे तक पैदल मार्च किया। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल के लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.