संतकबीर नगर :युग पुरुष स्वामी विवेकानंद जयंती युवा सप्ताह में सोमवार को निबंध प्रतियोगिता हुई। हीरालाल रामनिवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका विषय पर विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। युवाओं ने राष्ट्रहित में अपनी भूमिका व कर्तव्यों पर लेख लिखा। राष्ट्रीय सेवा योजना स्वयंसेवकों ने कर्तव्यनिष्ठा की शपथ ली।

प्रतियोगिता में विभिन्न संकायों के करीब डेढ़ सौ छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। प्राचार्य डॉ. रामसोच यादव, डॉ. दिग्विजय नाथ पांडेय,

डॉ.एके भारती ने विद्यार्थियों का उत्साह बढ़ाया। राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस)कार्यक्रम अधिकारी डॉ. विजय कुमार मिश्र ने बताया कि निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं का नाम युवा सप्ताह के समापन कार्यक्रम में किया जाएगा।

ध्येय वाक्य व आदर्शों की प्रासंगिकता

सरस्वती विद्या मंदिर खलीलाबाद में सोमवार को युवा सप्ताह पर कार्यक्रम हुआ। उठो जागो अपने लक्ष्य की प्राप्ति के पूर्व मत रूकों को ध्येय वक्त को आत्मसात करने पर जोर दिया गया। अनिरूद्ध सिंह ने कहा कि स्वामीजी ने सद्कर्मों से दिव्यता प्राप्त किया। उनके विचार समय प्रासंगिक रहे है और रहेंगे। इसी क्रम में प्रकृति सिंह, अनीता यादव, सीमा, दिव्या त्रिपाठी ने संबोधित करके युवाओं राष्ट्रहित में कार्य करने का मार्गदर्शन दिया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस