Move to Jagran APP

पुलिस के हत्थे चढ़ा अवैध असलहे के कारोबारियों का गैंग

संतकबीर नगर : बुधवार की देर रात जिले की पुलिस को सफलता हाथ लगी। पुलिस ने अवैध असलहा बनाने वाले गैंग को पकड़ लिया। इसकी जानकारी एसपी ने गुरुवार को पत्रकार वार्ता में दी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Apr 2018 08:33 PM (IST)Updated: Thu, 26 Apr 2018 08:33 PM (IST)
पुलिस के हत्थे चढ़ा अवैध असलहे के कारोबारियों का गैंग
पुलिस के हत्थे चढ़ा अवैध असलहे के कारोबारियों का गैंग

संतकबीर नगर : बुधवार की देर रात जिले की पुलिस को उस समय एक बड़ी सफलता हाथ लगी जब अवैध असलहों का कारोबार करने वाले गैंग के तीन सदस्य पकड़ लिए गए। गिरफ्तार बदमाशों के पास से पुलिस ने दो पिस्टल, एक तमंचा और मोटरसाइकिल के साथ नकदी भी बरामद करने के बाद उन्हें जेल भेज दिया।

loksabha election banner

गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में एसपी शैलेश पांडेय ने बताया कि अपराधियों पर नकेल कसने के अभियान में थानाध्यक्ष धनघटा संतोष कुमार तिवारी और स्वाट टीम प्रभारी प्रदीप कुमार ¨सह द्वारा धनघटा थाना क्षेत्र के बिड़हरघाट के पास गश्त की जा रही थी। देर रात मुखबिर द्वारा अवैध असलहों की बिक्री करने के लिए तीन बदमाशों के जिले की सीमा में आने की जानकारी मिली। सूचना पर विश्वास करके पुलिस टीम द्वारा छापेमारी की गई तो बिड़हरघाट के पास तीन व्यक्तियों को रोककर तलाशी ली गई। उनके पास से दो पिस्टल, एक तमंचा और एक मोटरसाइकिल बरामद हुई। पकड़े गए आरोपियों की पहचान संजय यादव पुत्र राजेंद्र यादव निवासी जगन्नाथ सराय जनपद आजमगढ़, संजय निषाद पुत्र संग्राम निषाद निवासी हमादपुर थाना बसखारी जलनद अंबेडकर नगर और प्रकाश निषाद पुत्र फिरतू निषाद निवासी हेमंतपुर थाना बसखारी जिला अंबेडकरनगर के रूप में हुई। पूछताछ में आरोपित व्यक्तियों ने बताया कि उनके गिरोह का सरगना संजय यादव है। वह अपने साथी जेडी उर्फ जिलेदार यादव निवासी ग्राम फरिहा थाना निजामाबाद आजमगढ़ के माध्यम ये अवैध असलहों की खरीद करने के बाद अंबेडकर नगर और संतकबीर नगर में छोटे कारोबारियों को सप्लाई करते थे। सभी ने बताया कि गिरोह के दिव्यांग साथी प्रकाश निषाद को वे कैरियर के रूप में प्रयोग करते थे। दिव्यांग होने से उस पर कोई अवैध कारोबार करने का संदेह नहीं करता था। बरामद असलहों को सभी बेंचने के लिए ले जा रहे थे। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया।

----------

आरोपितों पर जिले के विभिन्न थानों में दर्ज हैं मुकदमे

पुलिस की पकड़ में आए असलहा कारोबारियों के खिलाफ जिले के धनघटा थाने और अंबेडकरनगर जिले के बसखारी थाने पर कई मुकदमे दर्ज हैं। उक्त कारोबारियों को गिरफ्तार करने में स्वाट टीम प्रभारी प्रदीप कुमार ¨सह और थानाध्यक्ष धनघटा संतोष कुमार तिवारी के साथ ही का. देवनरायन ¨सह, महेंद्र यादव, मुनीर अहमद, विनोद कुमार यादव, दीपक यादव, मिथिलेश मिश्रा, चंद्रकेश और सत्यवीर शामिल रहे। सभी की एसपी ने बेहतर कार्यों के लिए सराहना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.