Move to Jagran APP

कबीर की समाधि स्थल व मजार पर चादर चढ़ाएंगे पीएम मोदी

संतकबीर नगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संत कबीरदास के 620 वें प्राकट्य दिवस के उपलक्ष्य में 28 जून 2

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 12:03 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 12:03 AM (IST)
कबीर की समाधि स्थल व मजार पर चादर चढ़ाएंगे पीएम मोदी
कबीर की समाधि स्थल व मजार पर चादर चढ़ाएंगे पीएम मोदी

संतकबीर नगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संत कबीरदास के 620 वें प्राकट्य दिवस के उपलक्ष्य में 28 जून 2018 को मगहर में आएंगे। पूरे विश्व को शांति, समरसता और आपसी भाइचारे का संदेश देने वाली इस धरती में स्थित कबीर की समाधि स्थल और मजार पर प्रधानमंत्री चादर चढ़ाएंगे। इस दिन पीएम यहां पर कार्यदायी संस्था यूपीपीसीएल द्वारा प्रस्तावित 2493.75 लाख रुपये की लागत वाली कबीर अकादमी का शिलान्यास करेंगे। पीएम यहां पर जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा रैली भी निकलेगी। पीएम के इस कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस सुरक्षा के लिहाज से हर संभव तैयारी में जुटा है। अधिकारी पीएम के आने के पहले मगहर को चकाचक करने में जुटे हुए हैं।

loksabha election banner

---------------------

24 को मगहर में आ जाएगी एसपीजी

पीएम नरेंद्र मोदी के 28 जून के आगमन के पहले यानी 24 जून 2018 को ही स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप(एसपीजी)के कमांडो मगहर में आ जाएंगे। मगहर में बन रहे तीन हेलीपैड से लेकर जनसभा स्थल तक पीएम की सुरक्षा में ये तैनात रहेंगे। इसके अलावा खुफिया एजेंसियां की भी नजर रहेगी। इनके सहयोग में इस जनपद के और गैर जनपद से आने वाली पुलिस फोर्स लगी रहेगी। ---------------------

प्राकट्य दिवस में आएंगे 25 हजार कबीरपंथी

महान सूफी संत कबीर के 620 वें प्राकट्य दिवस में पंजाब, हरियाणा व अन्य जगहों से 25 हजार से अधिक कबीरपंथियों के आने की बात कहीं जा रही है। इनके यहां पर आने से मगहर में हलचल अधिक रहेगी। इस आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हो रहे आगमन से इस कार्यक्रम की रौनक और बढ़ने की बात कहीं जा रही है।

-------------------

मंच की रूपरेखा तैयार

पीडब्ल्यूडी द्वारा मगहर में सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 20 गुणे 32 गुणे 6 फीट का स्टेज बनेगा। जबकि जन सभास्थल के पास मुख्य मंच 60 गुणे 32 गुणे 8 फीट का तैयार किया जाना है। इसके अलावा शिलान्यास स्थल व मंच स्थल पर तीन-तीन जनरेटर लगाएं जाएंगे। इसके अलावा दो-दो जनरेटर बैकअप के लिए रखा जाएगा।

------------------

-----------------

लाभार्थियों को मिलेगा स्वीकृति पत्र प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण व शहरी के 100-100, उज्ज्वला, सौभाग्य, बीमा-स्टैंड अप-स्टार्टअप एवं मुद्रा योजना के 100-100 के अलावा प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना व प्रधानमंत्री फसल सुरक्षा बीमा योजना के 500, श्रम विभाग के 50 तथा स्वच्छ भारत मिशन के 100 यानी कुल 1,150 लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र मिलना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इनमें से प्रत्येक योजना के पांच-पांच लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र दिया जाएगा। ---------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.