Move to Jagran APP

दो ग्राम पंचायतों में धांधली की शिकायत, अफसर करेंगे जांच

ददरा में मजदूरों का जाब कार्ड लेने की जांच डीसी मनरेगा करेंगे

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 10:58 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 10:58 PM (IST)
दो ग्राम पंचायतों में धांधली की शिकायत, 
अफसर करेंगे जांच
दो ग्राम पंचायतों में धांधली की शिकायत, अफसर करेंगे जांच

संतकबीर नगर: जनपद के दो ग्राम पंचायतों में विकास कार्यो की अधिकारी जांच करेंगे। सेमरियावां ब्लाक के ग्राम पंचायत बिगरामीर में पीएम आवास के आवंटन में धांधली की जांच पीडी डीआरडीए करेंगे। जबकि मेंहदावल ब्लाक के ग्राम पंचायत ददरा में मजदूरों का जाब कार्ड हथियाकर अपने पास रख लेने के मामले की जांच डीसी मनरेगा करेंगे।

loksabha election banner

परियोजना निदेशक (पीडी) जिला ग्राम्य विकास अभिकरण (डीआरडीए) डीडी शुक्ल सेमरियावां ब्लाक के ग्राम पंचायत बिगरामीर में प्रधानमंत्री आवास के आवंटन में धांधली की जांच करेंगे। इस गांव के लोगों की शिकायत है कि प्रधान और पंचायत सचिव ने पैसा लेकर अपात्रों को आवास का लाभ दे दिया है। इसकी वजह से तमाम गरीब छप्पर के घर में रहने को विवश हैं। पीडी ने कहा कि वे जल्द इस प्रकरण की जांच करेंगे। जांच में शिकायत सच मिलने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं, मेंहदावल ब्लाक के ग्राम पंचायत ददरा में 548 मनरेगा मजदूरों का जाब कार्ड हथियाकर प्रधान व उनके कुछ सहयोगी अपने पास रख लिए हैं। सीडीओ ने इस प्रकरण की जांच डीसी मनरेगा उमाकांत त्रिपाठी को सौंपी है। सीडीओ सुरेंद्र नाथ श्रीवास्तव ने यह जानकारी देते हुए कहा कि जांच रिपोर्ट मिलने के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। चेयरमैन ने भूमि पूजन कर मिनी जलकल का किया शिलान्यास

संतकबीर नगर: नगरपालिका परिषद खलीलाबाद के चेयरमैन श्यामसुंदर वर्मा ने अनुसूचित बाहुल्य बगहिया में सोमवार को डा. भीम राव आंबेडकर परिनिर्वाण दिवस पर भूमि पूजन करके मिनी जलकल का शिलान्यास किया। इसके बन जाने पर मोहल्ले के लोगों की लंबे समय से चली आ रही पेयजल की समस्या दूर हो जाएगी।

बगहिया और कांशीराम आवास क्षेत्र को पेयजल आपूर्ति करने वाले पंप की क्षमता कम होने से घरों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा था। अक्सर इसको लेकर लोग नगरपालिका परिषद कार्यालय में अक्सर शिकायत दर्ज करवाते थे। चेयरमैन श्यामसुंदर वर्मा ने सोमवार को वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच भूमि पूजन करके मिनी जलकल का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि यह कार्य जल्द पूर्ण करवाकर पेयजल संकट दूर किया जाएगा। इस मौके पर इंद्रजीत यादव, राजन यादव, पंकज सिंह, अनिल पासवान, एसपी चौधरी, शिवनाथ यादव, अश्विनी चौरसिया, रवींद्र यादव, अधिशासी अधिकारी सुरेश मौर्य, लिपिक गोरखनाथ यादव, पंकज कुमार, जेई यशवंत यादव आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.