संतकबीर नगर: जैसे-जैसे मतदान की तिथि करीब आती जा रही है, वैसे-वैसे लोगों की उत्सुकताएं बढ़ती जा रही हैं। स्टार प्रचारकों के आने पर चुनावी माहौल और बदलेगा। चाय, पान सहित अन्य दुकान हो या फिर सरकारी व गैर सरकारी दफ्तर, हर जगह सिर्फ लोकसभा चुनाव की चर्चा हो रही है। जिले के आला अधिकारी चुनाव को सकुशलपूर्वक संपन्न कराने के लिए तैयारियों में व्यस्त हैं।

----

मतदान से पांच दिन पूर्व तक चलेगा वैन

अब मतदान से पांच दिन पूर्व तक वीडियो वैन चलेगा। राज्य निर्वाचन आयोग ने इसकी समय-सीमा बढ़ा दी है। इसके पूर्व 31 मार्च तक का समय निर्धारित था। लोकसभा चुनाव में आम जनमानस के मन से आशंकाओं को खत्म करने के लिए ईवीएम व वीवीपैट का प्रदर्शन किया जा रहा है। इसका प्रयोग करके लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इस जनपद में ब्लाक व तहसील मुख्यालयों के अलावा सार्वजनिक चौराहों, कस्बों, बाजारों में इसका प्रदर्शन किया गया था। न्यायालय के अधिकारियों व कर्मचारियों सहित अन्य जगहों पर इसके बारे में जानकारी दी गई थीं।

--

कम होने पर दूसरे जिले से देंगे ट्रक-बस

पोलिग पार्टी को बूथ पर पहुंचाने और मतदान खत्म होने पर वापस स्ट्रांग रूम वाले स्थल पर लाने के लिए वाहन अधिग्रहित किए जा रहे हैं। कम होने की दशा में दूसरे जिले से ट्रक व बस उपलब्ध कराई जाएंगी। इसके लिए मंडलीय पूल बनेगा। कितने जिलों में गाड़यिों की कमी होगी, इसका खाका पहले ही तैयार कर लिया जाएगा। जिस जनपद से भारी वाहन भेजे जाएंगे, उसी जनपद से अनुमानित दूरी के आधार पर वाहनों में ईधन भराकर भेजा जाएगा। इसकी इंट्री संबंधित वाहन के लागबुक में की जाएगी। वाहन प्राप्त करने वाले जनपद वाहनों में वापसी के समय ईधन भराकर गंतव्य स्थान तक भेजेंगे।

---

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप