संत कबीर नगर: मेंहदावल नगर पंचायत व आसपास के गांवों में निवास कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। मेंहदावल नगर पंचायत के सीमा विस्तार की प्रक्रिया तेज हो गई है। शासन ने इसके लिए गांवों की सूची व गाटा संख्या की जानकारी मांगी थी, जिसको नगर पंचायत प्रशासन द्वारा उपलब्ध करा दिया गया है। एक वर्ष पूर्व विधायक राकेश सिंह बघेल ने मेंहदावल को नगरपालिका बनाने का प्रस्ताव भेजवाया था, लेकिन जनसंख्या का मानक पूरा नहीं होने के कारण शासन ने मना कर दिया था।

मेंहदावल विकास खंड के तुलसीपुर, जमुवट, मंझरिया तिवारी, बनकटा, सोनौरा, बीमापार, टड़वरिया, बसडीला, गगनई राव, धौरापार अव्वल, गगनई बाबू, मनोरथपुर, अछियां, एकला शुक्ल, भरवलिया पांडेय, सीयर, कांटी, बेलबनवां, नौदरी सहित दो दर्जन अन्य गावों को जोड़कर मेंहदावल नगर पंचायत का सीमा विस्तार किया जायेगा। मेंहदावल नगर पंचायत में सीमा विस्तार के जरिए जुड़ने वाले गांवों का नगर पंचायत में शामिल होने के बाद तेजी के साथ विकास हो सकेगा। यहां भी लोगों को नगरीय सुविधाएं मिल सकेगी। सौ वर्ष से अधिक पुरानी नगर पंचायत के सीमा विस्तार होने के बाद आगे चलकर इसके नगरपालिका बनने की उम्मीद बढ़ेगी।

विधायक राकेश सिंह बघेल ने बताया की क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए नगर पंचायत का सीमा विस्तार कराने के लिए प्रयास हो रहा था। उम्मीद है अगले सप्ताह इसकी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

मेंहदावल नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी प्रदीप कुमार शुक्ल ने बताया की शासन स्तर से नगर पंचायत के सीमा विस्तार के संदर्भ में जो जानकारी मांगी गई थी उसको उपलब्ध कर दिया गया है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस