Move to Jagran APP

जहरीला पदार्थ खाने से विवाहिता की मौत

33 वर्षीय शारदा देवी ने पारिवारिक कलह के कारण सोमवार की देर शाम जहरीला पदार्थ खा लिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 11:40 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 06:15 AM (IST)
जहरीला पदार्थ खाने से विवाहिता की मौत
जहरीला पदार्थ खाने से विवाहिता की मौत

संतकबीरनगर : महुली थानाक्षेत्र के हरपुर गांव में ब्याही 33 वर्षीय शारदा देवी ने पारिवारिक कलह के कारण सोमवार की देर शाम जहरीला पदार्थ खा लिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद ्र(सीएचसी) नाथनगर के डाक्टरों ने हालत गंभीर देखकर इन्हें जिला संयुक्त चिकित्सालय रेफर कर दिया। यहां के डाक्टरों ने बीआरडी मेडिकल कालेज-गोरखपुर रेफर कर दिया। गोरखपुर ले जाते समय रास्ते में रात के करीब दो बजे इनकी मौत हो गयी। परिजन शव लेकर घर पहुंचे। मायके वालों की सूचना पर पहुंची महुली पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने पति को हिरासत में ले लिया है। मायके वालों ने ससुराल वालों पर हत्या किये जाने का आरोप लगाया है।

prime article banner

बस्ती जिले के लालगंज थानाक्षेत्र के ग्राम हथियांव खुर्द निवासी बुद्धिराम का कहना है कि उनकी बेटी शारदा की शादी वर्ष 2002 में हरपुर गांव के मुन्ना प्रसाद के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल वाले उसकी बेटी को प्रताड़ित कर रहे थे। कई बार दोनों पक्षों में समझौता भी हुआ। इस बीच दो नाती 11 वर्षीय उत्कर्ष व आठ वर्षीय उत्तम पैदा हुए। सोमवार को उसकी बेटी को उसके पति, सास, देवर व ननद ने जबरन जहर पिलाकर मार डाला। बेटी के गले और शरीर पर चोट के निशान हैं। इससे प्रतीत होता है कि उसको मारा-पीटा गया और गला भी दबाया गया है। जबकि मृत विवाहिता के ससुर  अनंतराम का कहना है कि उनकी बड़ी बहू ने घर में रखे जानवरों के किटाणु मारने वाली दवा पी ली थी। एसओ-महुली प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.