संतकबीर नगर: जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के अभिहित अधिकारी (डीओ) जेपी तिवारी को यह निर्देश दिया कि वह जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी व जिला पूर्ति अधिकारी से समन्वय स्थापित करें। ऐसा करके विद्यालय व कोटेदारों के वहां जागरूकता कार्यक्रम कराकर लोगों को जागरूक करें। डीएम कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को हुई खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की जिला स्तरीय कमेटी की बैठक में यह बातें कही।

डीएम ने कहा कि कारोबारियों को खाद्य सुरक्षा के मानकों व अधिनियमों के बारे में जानकारी देकर उन्हें जागरूक करें। पंजीकरण कराने के बाद ही कोई कारोबारी खाद्य वस्तुओं की बिक्री करें। खाद्य पदार्थ जैसे-मिठाइयों में खाद्य रंग का निर्धारित मात्रा के अनुसार ही प्रयोग सुनिश्चित कराया जाए। प्रतिष्ठान का स्वच्छ होना अति आवश्यक है। इसके साथ ही सेहत के लिए सुरक्षित एवं गुणवत्तायुक्त खाद्य पदार्थ ही बनाया और बेचा जाएं। इसके भंडारण की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करें। इस बैठक में एडीएम (न्यायिक) रामआसरे, जिला पूर्ति अधिकारी राजीव शुक्ल, प्रभारी डीपीआरओ राजेंद्र प्रसाद, वाणिज्य कर निरीक्षक अनिल कुमार त्रिपाठी, सूचना अधिकारी सुरेश कुमार सरोज सहित अन्य अधिकारी, व्यापार मंडल के पदाधिकारी आदि उपस्थित रहे। बेरोजगारों के लिए विकास भवन में आज लगेगा रोजगार मेला

संतकबीर नगर: जिला सेवायोजन कार्यालय, राजकीय आइटीआइ व कौशल विकास मिशन के संयुक्त पहल पर विकास भवन के परिसर में शुक्रवार को सुबह 11 बजे रोजगार मेला लगेगा। जिला सेवायोजन अधिकारी शैलेंद्र कुमार शुक्ल ने यह जानकारी देते हुए कहा कि इसमें कई निजी कंपनियों के प्रतिनिधि भाग लेंगे। लगभग 500 रिक्त पदों के लिए अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया जाएगा। इस मेले में 18 से 40 साल के हाईस्कूल से स्नातक उत्तीर्ण व तकनीकी योग्यता वाले अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे।

Edited By: Jagran