Move to Jagran APP

सीडब्ल्यूसी ने गर्भवती किशोरी को मां को सौंपा

उप निरीक्षक रामप्रवेश यादव व महिला आरक्षी पारूल सिंह ने लगभग पांच माह पूर्व अपहृत हुई किशोरी को सोमवार को बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के समक्ष पेश किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 02:10 AM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 06:12 AM (IST)
सीडब्ल्यूसी ने गर्भवती किशोरी को मां को सौंपा
सीडब्ल्यूसी ने गर्भवती किशोरी को मां को सौंपा

संत कबीरनगर : उप निरीक्षक रामप्रवेश यादव व महिला आरक्षी पारूल सिंह ने लगभग पांच माह पूर्व अपहृत हुई किशोरी को सोमवार को बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के समक्ष पेश किया। पूछताछ करने पर व चिकित्सकीय रिपोर्ट में यह किशोरी गर्भवती निकली। समिति के सदस्यों ने पूछताछ के बाद किशोरी को उसके मां के हवाले कर दिया।

loksabha election banner

समिति के अध्यक्ष अमित कुमार उपाध्याय व सदस्य सत्य प्रकाश उर्फ टीटू ने बताया कि 17 वर्षीय बालिका का 13 मार्च 2020 को अपहरण हो गया था। मां की तहरीर पर महुली पुलिस ने 23 मार्च 2020 को अपहरण का मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस इस लड़की और अपहरण करने वाले युवक की तलाश में जुटी हुई थी। इस मामले की विवेचना उप निरीक्षक रामप्रवेश यादव कर रहे थे। बरामदगी के बाद लड़की को समिति के समक्ष पेश किया गया। बालिका से पूछताछ व चिकित्सकीय रिपोर्ट से यह पता चला कि वह लगभग आठ माह की गर्भवती है। इस पर समिति ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नाथनगर के चिकित्सा अधीक्षक को यह निर्देश दिया कि गर्भवती किशोरी की नियमित स्वास्थ्य परीक्षण और स्वास्थ्य संबंधी सुविधा प्रदान की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.