Move to Jagran APP

रोजगारपरक योजनाओं की दी गई जानकारी

कृषि व्यापार बुनकर का कारोबार करने के लिए किया गया प्रेरित

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 11:50 PM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 11:50 PM (IST)
रोजगारपरक योजनाओं की दी गई जानकारी
रोजगारपरक योजनाओं की दी गई जानकारी

संतकबीर नगर: अल्पसंख्यकों को सरकार की योजनाओं का लाभ लेकर परिवार को आर्थिक रूप से सम्पन्न बनाने के लिए आगे आना चाहिए। केंद्र और प्रदेश की सरकार अनेक योजनाओं के माध्यम से समाज के हर वर्ग के लोगों को विकास की राह पर ले जाने का प्रयास कर रही हैं।

loksabha election banner

रविवार को खलीलाबाद शहर के एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में ग्राम विकास समिति गोरखपुर के सतीश श्रीवास्तव ने लोगों को जानकारी देते हुए यह बातें कही। उन्होंने कहा कि मुर्गी पालन, मछली पालन समेत अनेक कारोबार समेत किसी प्रकार का लघु उद्योग स्थापित करने के लिए सरकार सस्ते ब्याज दर पर कर्ज उपलब्ध करवा रही है। अरुण कुमार राव ने शिक्षा के क्षेत्र में अल्पसंख्यकों के लिए सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए इसका लाभ उठाने के लिए सभी को आगे आने को कहा। खलीलाबाद ब्लाक के सहायक विकास अधिकारी कृषि मुखलाल ने कृषि क्षेत्र में सरकार की योजनाओं की जानकारी दी। इस मौके पर संतोष श्रीवास्तव,मो. कासिम,काजी जैद आलम,कमल श्रीवास्तव,अतीक अहमद,मैनुद्दीन,

इफ्तेखार अहमद, सलीमुन्निशा,

फरजाना खातून,हसीना बेगम, सालेहा खातून, दिलजान समेत अनेक लोग मौजूद रहे। बेहतर कार्य पर मुख्य आरक्षी को दिया एडीजी ने प्रशस्ति पत्र

संतकबीर नगर : दुधारा थाने के मुख्य आरक्षी कामेश्वर सिंह को जनपद स्तर पर सराहनीय कार्य करने के लिए सर्वोत्तम बीट पुलिस अधिकारी चुना गया है। इस कार्य के लिए सिपाही कामेश्वर सिंह को एडीजी जोन गोरखपुर अखिल कुमार ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है। रविवार को थाने पर सीओ खलीलाबाद ने थाने पर पहुंचकर प्रशस्ति पत्र सौंपा।

मुख्य आरक्षी कामेश्वर सिंह ने बीट में संभ्रांत लोगों से निरंतर संवाद स्थापित करने के साथ वाट्सएप, ग्रूप व सी प्लान में जोड़ने,प्रार्थना पत्रों की जांच तथा निस्तारण,अपराधियों के सत्यापन, वांछित आरोपितों, अवैध कारोबार में संलिप्त लोगों की निगरानी में बेहतर कार्य किया। सराहनीय कार्य पर अगस्त माह में जिले स्तर पर सर्वोत्तम बीट पुलिस अधिकारी का प्रशस्ति पत्र दिया गया है। इस पर पुलिस कर्मियों ने खुशी जताई। इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक दुधारा मनोज पांडेय, चौकी प्रभारी बाघनगर आनंद सिंह, उप निरीक्षक हस्मत अली, उपनिरीक्षक जनार्दन सिंह, चौकी प्रभारी पचपोखरी कामेश्वर मिश्र, आरक्षी सिकंदर गुप्ता, आरक्षी शुभम सिंह, रामआशीष मौर्या, मोतीलाल यादव मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.