Move to Jagran APP

निर्भया कांड में इंसाफ से भयमुक्त बनेगा समाज

देश को झकझोर देने वाले निर्भया कांड के आरोपितों को अंतत फांसी के फंदे तक पहुंचने का समय आ गया। कोर्ट के निर्णय पर लोग झूम उठे। इस बारे में जागरण द्वारा समाज के लोगों की प्रतिक्रिया जानने का प्रयास किया गया। सभी ने देर से आया दुरुस्त फैसला बाते हुए इसे भयमुक्त समाज बनाने की कड़ी बताया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 12:47 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 12:47 AM (IST)
निर्भया कांड में इंसाफ से भयमुक्त बनेगा समाज
निर्भया कांड में इंसाफ से भयमुक्त बनेगा समाज

संतकबीर नगर: देश को झकझोर देने वाले निर्भया कांड के आरोपितों को अंतत: फांसी के फंदे तक पहुंचने का समय आ गया। कोर्ट के निर्णय पर लोग झूम उठे। इस बारे में जागरण द्वारा समाज के लोगों की प्रतिक्रिया जानने का प्रयास किया गया। सभी ने देर से आया दुरुस्त फैसला बाते हुए इसे भयमुक्त समाज बनाने की कड़ी बताया।

loksabha election banner

खलीलाबाद निवासी वंदना गुप्ता और रीतू जैन ने कहा कि अपराधियों को कठोर दंड मिलने से राहत मिली है। एक किशोरी के साथ दरिदगी करने वालों को इसी प्रकार की सजा की दरकार थी। इससे बेटियों की तरफ बुरी निगाह डालने वालों में भी भय पैदा होगा।

मंजू गुप्ता और कृष्णमोहिनी मिश्रा ने कहा कि निर्भया कांड को लेकर समाज में एक भय का माहौल था। व्यभिचारियों और क्रूरता की हदें पार करने वालों को फांसी दिए जाने का निर्णय सराहनीय है। सभी ने कहा कि 22 जनवरी को आरोपितों को फांसी हो जाने के बाद देश की धरती से बोझ हट सकेगा। खलीलाबाद के रजत गुप्ता और डा.आनंद सिंह ने कहा कि निर्भया को मिले न्याय से अपराधियों में डर समाएगा। लोग बहन-बेटियों के बारे में कुछ कहने और करने से पहले डरेंगे।

बखिरा निवासी मुकेश जयसवाल ने कहा कि समाज में इस प्रकार के अपराध करने वालों को जिदा रहने का हक नहीं है। लकी सिंह ने कहा कि न्यायालय द्वारा पूरी प्रक्रिया का पालन करके निर्णय सुनाया गया। इसमें भले ही देरी हुई परंतु न्याय की जीत हुई। पूनम पाठक ने कहा निर्भया कांड के दोषियों को फांसी पर लटकाने का फैसला एकदम उचित है। बखिरा की पुष्पा देवी ने कहा कि फैसले से हर कोई खुश है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.