Move to Jagran APP

बच्चों को मिला उपहार तो खिले चेहरे

बच्चों की पढ़ाई में जरूरी सामानों का वितरण हुआ।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 12:07 AM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 12:07 AM (IST)
बच्चों को मिला उपहार तो खिले चेहरे
बच्चों को मिला उपहार तो खिले चेहरे

संतकबीर नगर: मंगलवार को नई दिशा महिला समूह की महिलाओं ने प्राथमिक विद्यालय मंझरिया व बनियाबारी में छात्रों को पढ़ने में प्रयोग होने वाले सामग्री का वितरण किया।

loksabha election banner

डा. सोनी सिंह के नेतृत्व में प्राथमिक विद्यालय मंझरिया पर महिलाओं की टोली पहुंची और वहां पर तैनात शिक्षक अनिता सिंह ने बच्चों के साथ लोगों का स्वागत किया। उसके बाद क्रमबद्ध तरीके से बच्चों की पढ़ाई में जरूरी सामानों का वितरण हुआ। इसी के साथ प्राथमिक विद्यालय बनियाबारी में छात्रों को स्टेशनरी व स्नैक्स वितरित किया गया। इस मौके पर पूजा रुंगटा, आकांक्षा जायसवाल, सोनल ढाका, शीला यादव, अनिता सिंह, मनभावती, कमला, धर्मेन्द्र पासवान मौजूद रहीं। माध्यमिक विद्यालयों में 14 तक पूरा करना होगा सफाई का कार्य

संतकबीर नगर: शासन के निर्देश पर विद्यार्थियों के पठन-पाठन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए तैयारियां शुरू हो गई है। राजकीय, सहायता प्राप्त व वित्तविहीन विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को नोटिस जारी करके 14 अगस्त से पूर्व स्वच्छता व अन्य कार्य पूरा करने को निर्देशित किया गया है।

जनपद के सभी 280 विद्यालयों के प्रधानाचार्याें को भेजे गए पत्र में जिला विद्यालय निरीक्षक गिरीश कुमार सिंह ने कहा है कि कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए कक्षाएं चलाई जानी है। स्वतंत्रता दिवस पर सीमित संख्या में बच्चों को बुलाकर ध्वजारोहण व कार्यक्रम किया जाएगा। 16 अगस्त से 50 फीसद बच्चों की उपस्थिति कराते हुए विद्यालय में पढ़ाई होगी। विद्यालय में बच्चे मास्क लगाए रहेंगे। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए कक्षा में बैठेंगे। दो पाली में सोमवार से शुक्रवार तक कक्षाएं संचालित होंगी। इसमें प्रथम पाली सुबह आठ बजे से दोपहर के 12 बजे तक तथा दूसरी पाली में दोपहर के साढ़े बारह बजे से शाम के साढ़े चार बजे तक कक्षाएं चलेंगी। एक राजकीय इंटर कालेज,13 राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, एक राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कालेज, 34 सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय तथा 231 माध्यमिक वित्तविहीन विद्यालयों में कक्षाएं चलेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.