Move to Jagran APP

घर पहुंचने के लिए तय कर रहे सैकड़ों किलोमीटर पैदल सफर

संत कबीरनगर कोरोना के संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन के फैसले के बाद विशेषकर अपने गांवों से दूर बड़े शहरों में रह रहे मजदूरों की स्थिति बिगड़ गई है। काम न मिलने व रहने-खाने का कोई ठिकाना नहीं होने से परेशान ये मजदूर पैदल ही अपने घरों के लिए निकल पड़े हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 09:38 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 09:38 PM (IST)
घर पहुंचने के लिए तय कर रहे सैकड़ों किलोमीटर पैदल सफर
घर पहुंचने के लिए तय कर रहे सैकड़ों किलोमीटर पैदल सफर

संत कबीरनगर: कोरोना के संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन के फैसले के बाद विशेषकर अपने गांवों से दूर बड़े शहरों में रह रहे मजदूरों की स्थिति बिगड़ गई है। काम न मिलने व रहने-खाने का कोई ठिकाना नहीं होने से परेशान ये मजदूर पैदल ही अपने घरों के लिए निकल पड़े हैं। सैकड़ों किलोमीटर का सफर पूरा करने के लिए इनके कदम घरों की तरफ बढ़े जा रहे हैं।

loksabha election banner

देवरिया से बहराइच के लिए लौट रहे टाइल्स का कार्य करने वाले बृजेश,लक्ष्मण,सुनील,संजू,राम खेलावन आदि ने शनिवार को बताया कि जो पैसा था वह भी खत्म हो गया। राशन भी खत्म होने की दशा बनने पर मजबूरी में पैदल ही बहराइच के लिए गुरुवार को दोपहर में निकल लिए। सभी ने बताया कि रास्ते में लोहरैया चौकी के पुलिसकर्मियों ने थोड़ा फल खिलाया जिससे राहत मिली। इसी तरह गाजियाबाद में पेंटिग का कार्य करने वाले आजमगढ़ निवासी पारस व गोलू ने बताया कि खलीलाबाद तक बस से आने के बाद अब पैदल ही घर लौट रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.