संतकबीर नगर : प्रधानमंत्री आवास योजना के पैसे की निकासी करने के बाद आवास नहीं बनवाने वाले लाभार्थियों पर अब रिकवरी की तलवार लटक रही है। विकास खंड बेलहर कला अंतर्गत ग्राम पंचायत गंगौरा में अपूर्ण आवास के लाभार्थियों को शुक्रवार को अंतिम नोटिस जारी की गई। ग्राम पंचायत अधिकारी अभिनव रवि वत्स द्वारा पूर्व के वर्षों में आवंटित आवासों का भौतिक सत्यापन किया गया।

वर्ष 2016-17,17-18 एवं 18-19 में आवंटित प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत वर्तमान समय तक अपूर्ण आवासों को नोटिस जारी की गई। ग्राम पंचायत गंगौरा निवासी रामू, फगुना, उदयराज, झिनकान, राजू, राममिलन, अशर्फी लाभार्थियों समेत दर्जनभर लाभार्थियों को अंतिम नोटिस जारी करते हुए शीघ्र आवास पूर्ण कराने की चेतावनी दी गई। नोटिस देकर ग्राम पंचायत अधिकारी अभिनव रवि वत्स ने कहा कि अपूर्ण आवास के लाभार्थियों से लगातार संपर्क कर आवास निर्माण के लिए प्रेरित किया जा रहा है लेकिन लाभार्थियों द्वारा आवास का निर्माण नहीं किया जा रहा है। इसके मद्देनजर पूर्व में भी लाभार्थियों को नोटिस जारी की गई थी। इस बार अंतिम नोटिस जारी करते हुए लाभार्थियों को एक सप्ताह के भीतर आवास निर्माण पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया गया है।

यदि लाभार्थियों द्वारा एक सप्ताह के भीतर आवास पूर्ण नहीं किया जाता है तो संबंधित लाभार्थियों से नियमानुसार कार्रवाई करते हुए एफआइआर व वसूली की कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान ग्राम पंचायत गंगौरा में एक दर्जन से अधिक नोटिस जारी होने से ग्राम पंचायत गंगौरा में ग्रामीणों के मध्य चर्चा का विषय है। इस दौरान अवसर पर दयाशंकर,चंद्रशेखर,गीता,सुनीता सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस