संतकबीर नगर : जनपद में कोरोना समाप्त होने की तरफ है। सोमवार को 1798 की रिपोर्ट निगेटिव आयी, वहीं चार नए पाजिटिव मिले। नौ ब्लाकों में छह में एक भी संक्रमित नहीं हैं, जबकि मेंहदावल ब्लाक में दो, सेमरियावां और बेलहरकला में एक-एक संक्रमित मिले हैं। जिले में अब एक्टिव केस घटकर 36 हो गए हैं।

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने बताया कि जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से घटी है। जून में संक्रमितों की संख्या इकाई में ही मिल रही है। इसके साथ ही ठीक होने वालों की संख्या अधिक है। जिले में अभी तक 8135 संक्रमित मिल चुके हैं, जिसमें से 8004 ठीक भी हुए हैं। इसके साथ ही जिला अस्पताल में बने कोविड वार्ड में मात्र चार लोगों का इलाज चल रहा है। गोरखपुर मेडिकल कालेज व अन्य जगहों पर छह और लखनऊ में जिले के तीन संक्रमितों की दवा हो रही है। वहीं 19 लोग अपने घरों में रहकर इलाज कर रहे हैं। जांच के लिए लखनऊ केजीएमसी भेजे गए आरटीपीसीआर की 509 लोगों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

--

बरदहिया बाजार को छह माह तक बंद करने की मांग

संतकबीर नगर: भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को खलीलाबाद के तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर बरदहिया बाजार को छह माह तक बंद रखने की मांग की।

जिलाध्यक्ष आत्मा तिवारी के नेतृत्व में पहुंचे कार्यकर्ताओं का कहना था कि खलीलाबाद की बरदहिया बाजार में लोगों की भीड़ जुट रही है। यहां कोविड-19 गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा है। इस मौके पर संगठन के रणजीत सिंह, रामवृक्ष पटेल, विश्वनाथ प्रजापति, रामअवध यादव, मांगू चौधरी, रामप्रीत चौहान, रवींद्र सिंह, जितेंद्र, राजाराम यादव, विजयपाल सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Edited By: Jagran