संतकबीर नगर: सूबे के कृषि, विपणन व उद्यान राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीराम चौहान ने कहा कि भाजपा सरकार की नीतियों से हर व्यक्ति खुशहाल है। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वह अनर्गल प्रलाप कर रहा है। वह नाथनगर तिराहे के पास शुक्रवार को नाथनगर से बस्ती को जोड़ने वाले 12 किमी लंबे और 29.21 करोड़ रुपये लागत वाले नाथनगर-देईसांड़ मार्ग के चौड़ीकरण कार्य का भूमि पूजन कर शुभारंभ किया।

कहा कि इस सड़क का चौड़ीकरण कार्य पूर्ण हो जाने पर लोगों को आने-जाने में काफी सुविधा मिलेगी। कोरोना काल में गरीब तबके के लोगों को मुफ्त में अनाज दिया जा रहा है। इसका लाभ समाज के सभी लोगों को मिल रहा है। प्रदेश में लोगों के आवागमन की सुविधा के लिए जगह-जगह सड़क बनवा रही है, सड़कों का चौड़ीकरण कर रही है। लोक निर्माण विभाग खंड दो के अधिशासी अभियंता रामजी प्रसाद ने कहा कि राज्य सड़क निधि योजना के तहत देईसांड़-नाथनगर मार्ग का चौड़ीकरण कार्य एक साल के अंदर पूर्ण हो जाएगा। इसे राज्य मार्ग के रूप में घोषित किया जा चुका है। भाजपा नेता दिगपाल पाल ने कहा कि पात्रों को विभिन्न योजनाओं का लाभ मिल रहा है। जिलाध्यक्ष बद्री प्रसाद यादव, अजय मिश्र, दीपेंद्र उर्फ मुन्नू पाल, जिला पंचायत सदस्य रक्कु पाल, राजेंद्र राय, राजीव कुमार गुप्ता, पूर्व चेयरमैन बृजेश पाल, प्रिस अगम सिंह, सहायक अभियंता अतुल कुमार सिंह, अवर अभियंता दिनेश तिवारी, संतलाल मौर्य, रामचंद्र यादव, कमल नारायण दूबे, संदीप पाल, भीमसेन चौधरी आदि मौजूद रहे।

माध्यमिक शिक्षकों ने गिनाई समस्या, सौपेंगे ज्ञापन

माध्यमिक शिक्षक संघ वित्तविहीन गुट के पदाधिकारियों की बैठक शुक्रवार को शहर के कैलाशनगर स्थित संगठन के शिविर कार्यालय पर हुई। बैठक में शिक्षकों की समस्याओं पर चर्चा की गई। जीविकोपार्जन के लिए सम्मानजनक मानदेय व हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा निरस्त होने पर शुल्क वापसी को लेकर 15 जून को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपने का निर्णय लिया गया।

बैठक की अध्यक्षता करते जिलाध्यक्ष ब्रह्मदेव सिंह ने कहा कि वित्तविहीन मान्यता प्राप्त विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के मानदेय के लिए बार-बार मांग की जा रही है। इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इस मौके पर मंडलीय महामंत्री लालचंद्र यादव, गणेश प्रसाद चौरसिया, जिला महामंत्री गिरिजाशंकर सिंह आदि मौजूद रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप