Move to Jagran APP

रोहित, नाजिम की जोड़ी ने कांग्रेस को दिलाया ब्लाक प्रमुख

संतकबीर नगर : लंबे समय से जिले में सियासी जमीन की तलाश कर रही कांग्रेस को शनिवार को सेमरियावां ब्लाक

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 11:33 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 11:33 PM (IST)
रोहित, नाजिम की जोड़ी ने कांग्रेस को दिलाया ब्लाक प्रमुख
रोहित, नाजिम की जोड़ी ने कांग्रेस को दिलाया ब्लाक प्रमुख

संतकबीर नगर : लंबे समय से जिले में सियासी जमीन की तलाश कर रही कांग्रेस को शनिवार को सेमरियावां ब्लाक प्रमुख पद के लिए हुए उपचुनाव में जीत से संजीवनी मिल गई है। ब्लाक प्रमुख पर पर अविश्वास प्रस्ताव से लेकर उपचुनाव के अंतिम दौर तक कांग्रेस के पूर्व लोकसभा प्रत्याशी रोहित पांडेय और पूर्व जिलाध्यक्ष मो. नाजिम खां की भूमिका अहम रही।

loksabha election banner

सेमरियावां में ब्लाक प्रमुख पद पर बसपा का कब्जा था। यहां क्षेत्र पंचायत सदस्यों को एकजुट करके अविश्वास प्रस्ताव के लिए नोटिस दिए जाने के साथ ही इसे पारित कराने तक रोहित पांडेय और नाजिम खां की जुगलबंदी अगली कतार में रही। अविश्वास प्रस्ताव पारित हो जाने के बाद उपचुनाव के लिए तिथि निर्धारित होने तक के बीच दोनों के सतत प्रयासों का फल सामने आया कि 121 में से मतदान करने वाले 115 सदस्यों में से 100 मत प्राप्त करके कांग्रेस के समर्थित उम्मीदवार मुमताज अहमद ने जीत हासिल कर लिया। अभी तक जिले में देखा जाय तो कांग्रेस के खाते में पिछले दो दशक से ब्लाक प्रमुख समेत अन्य किसी पद का प्रतिनिधित्व नहीं था। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद जिले में वैसे तो सबसे पहले जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर परिवर्तन हुआ। यहां संतोष यादव के स्थान पर नीना देवी की ताजपोशी हुई। इसके बाद ब्लाक स्तर पर परिवर्तन के सिलसिले में नाथनगर और बघौली में तख्तापलट हुआ। खास बात रही कि जिला पंचायत अध्यक्ष और दो ब्लाक प्रमुख पदों पर जहां भाजपा का ही कब्जा हुआ तो वहीं तीसरे चक्र में रोहित और नाजिम की जोड़ी के प्रयासों का फल सामने आया कि यहां कांग्रेस के समर्थित मुमताज अहमद को जीत मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.