Move to Jagran APP

बिना कनेक्शन के आ रहा बिल,ग्रामीणों का प्रदर्शन

पौली ब्लाक के खैरा गांव का है यह चौंकाने वाला मामला

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Nov 2021 11:09 PM (IST)Updated: Sun, 14 Nov 2021 11:09 PM (IST)
बिना कनेक्शन के आ रहा बिल,ग्रामीणों का प्रदर्शन
बिना कनेक्शन के आ रहा बिल,ग्रामीणों का प्रदर्शन

संतकबीर नगर: पौली ब्लाक के खैरा गांव में विद्युत विभाग का चौंकाने वाला मामला सामने आ रहा है। इस गांव के घरों में बिजली का तार तो जुड़ा नहीं लेकिन विभाग बिजली का बिल लगातार भेज रहा है। इसको लेकर यहां के ग्रामीणों ने रविवार को गांव में प्रदर्शन कर विरोध जताया।

loksabha election banner

प्रदर्शन के दौरान गांव के लोगों ने कहा कि खैरा गांव में वर्ष 2016 में बिजली विभाग द्वारा कनेक्शन के लिए सर्वे किया गया था। सर्वे के दौरान गांव की खालिदा,अबू बकर, धर्मावती देवी, सेवाती देवी, रामजी, मो. उमर, मो.अकरम,राजदेव,फिरोज अहमद,शशि,अख्तर, रामनयन आदि लोगों ने आधार कार्ड जमा किया था। अबू बकर का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं लगा कब उनके नाम से कनेक्शन कर दिया गया। घर में बिजली है ही नहीं और बिल आने लगा है। 2019 में गोविन्दगंज में विद्युत कैम्प में आए एसडीओ से शिकायत की गई। उन्होंने सुधार करवाने का आश्वासन दिया था। रामनयन का कहना है 17 जुलाई 2021 को तहसील दिवस धनघटा में जिलाधिकारी दिव्या मित्तल को भी शिकायती पत्र दिया गया है। प्रदर्शन करने वालों में रामसवल, रामशंकर यादव, वहीद, अहमद, रामजी, रमेश, कुंजू, गंगाराम, रामदुलारे, रामसूरत, सीताराम, कमलेश, शांति देवी, पुष्पा देवी, रामफल, भागीरथी ,दिनेश, राम बुझारत, सर्वजीत ,रामचेत,सोहराती, रामकरन, रामकेस, राजाराम, पियारे के अलावा अन्य लोग मौजूद रहे।

विद्युत अवर अभियंता मिथिलेश ने बताया कि मामले की जांच करवाकर सुधार करवाया जाएगा। बिना लोगों की जानकारी के कनेक्शन और बिल के मामले में दोषी कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पंचायत भवन के निर्माण में अनियमितता, कार्रवाई की मांग

संतकबीर नगर: सांथा ब्लाक के ग्राम पंचायत गोइठहां में पंचायत भवन के निर्माण में अनियमितता का मामला सामने आया है। दोयम दर्जे की ईंट का प्रयोग कर पंचायत भवन बनवाने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है। ग्रामीणों ने बीडीओ से शिकायत कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

सांथा ब्लाक के गोइठहां गांव निवासी रामकरण व बदरुद्दीन खान ने बीडीओ को दिए गए शिकायती पत्र में यह उल्लेख किया है कि उनके ग्राम पंचायत में बनने वाले पंचायत भवन में दोयम दर्जे के ईंट का प्रयोग किया जा रहा है। इसके साथ ही जोड़ाई में सादा बालू व अन्य खराब सामग्री का उपयोग किया जा रहा है। यदि इस पर तुरंत लगाम नहीं लगा तो यह पंचायत भवन जल्द क्षतिग्रस्त होकर ढह सकता है। इन्होंने बीडीओ से निर्माण कार्य की गुणवत्ता की जांच के साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। सांथा के बीडीओ महावीर सिंह ने बताया कि कुछ दिन पूर्व यह शिकायत मिली थी। शिकायत पर तुरंत जांच का निर्देश दिया गया था। जांच रिपोर्ट मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.