Move to Jagran APP

मगहर महोत्सव की चिरपरिचित आवाज बनीं डा.अनीता सहगल वसुंधरा

संतकबीर नगर : मगहर महोत्सव में पहली बार अपनी मधुर आवाज में मंच का संचालन कर रहीं प्रसिद्ध एंकर डा आन

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 10:58 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 10:58 PM (IST)
मगहर महोत्सव की चिरपरिचित आवाज बनीं डा.अनीता सहगल वसुंधरा
मगहर महोत्सव की चिरपरिचित आवाज बनीं डा.अनीता सहगल वसुंधरा

संतकबीर नगर : मगहर महोत्सव में पहली बार अपनी मधुर आवाज में मंच का संचालन कर रहीं प्रसिद्ध एंकर डा आनिता सहगल वैसे तो किसी परिचय की मोहताज नहीं। प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में भी वो बतौर एंकर कार्य कर चुकी हैं। मगहर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के बाद ये उनका दूसरा अवसर है जब वो श्रोताओं के बीच एक अच्छा संचालन प्रस्तुत करने में सफल हैं।

loksabha election banner

मूलत: वाराणसी की निवासी डॉ. अनीता सहगल ने बताया कि लगभग दस वर्ष पूर्व उन्होने कैरियर को शुरुआत की और उन्हें प्रदेश में पहली बहुमुखी महिला सम्मान प्राप्त है और वर्तमान में वह शिक्षा क्षेत्र में 32 डिग्रियां हासिल कर चुकी हैं और अभी वह इलाहाबाद से वैदिक गणित लखनऊ से एमएड कर रही है। उन्होंने बताया कि एंक¨रग के साथ फिल्म क्षेत्र में कार्य करने के साथ वो पटकथा लेखन, कैरियर काउंस¨लग,जजमेंट, रेडियो-टीवी, पें¨टग, रंगोली, स्टेज डेकोरेटर्स सहित 22 विधाओं की जानकार हैं। उनको अबतक राष्ट्रपति द्वारा उप्र बेस्ट एंकर एवार्ड, राज्यपाल से बहुमुखी प्रतिभा सम्मान, श्रेष्ठ चित्रकार, फिल्मफेयर से यंग अचीवर, दादा साहब फाल्के अकादमी से वसुंधरा का खिताब मिल चुका है। शिक्षा क्षेत्र में लिम्का बुक में उनका नाम दर्ज है जल्द ही शिक्षा व प्राकृतिक निष्प्रयोज्य वस्तुओं से चित्रकारी, रंगोली बनाने के लिए गिनीज आफ व‌र्ल्ड बुक रिकार्ड में उनका नाम दर्ज होने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.