संतकबीर नगर: प्रधान संघ ने शनिवार को एसपी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। बीते शुक्रवार की रात सेमरियावां ब्लाक के ग्राम पंचायत तेनुहारी दोयम के प्रधान धीरज पांडेय पर कोतवाली खलीलाबाद के डीघा बाईपास के निकट हुए हमले के संबंध में ज्ञापन सौंपा। एसपी से आरोपितों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की।

अखिल भारतीय प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष मो. इनामुल्लाह कुरैशी के नेतृत्व में प्रधान शनिवार को एसपी कार्यालय के पास प्रदर्शन किए। इसके बाद एसपी को ज्ञापन सौंपा। प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष ने कहा कि सेमरियावां ब्लाक के ग्राम पंचायत तेनुहारी दोयम के प्रधान धीरज पांडेय बीते शुक्रवार की रात गोरखपुर जिले से वापस आते समय कोतवाली खलीलाबाद थाना के डीघा बाईपास के पास पहुंचे थे। पुरानी रंजिश को लेकर छह लोगों ने प्रधान पर हमला कर दिया था। सूचना दिए जाने के बाद भी पुलिस दोषियों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। यदि जल्द कार्रवाई नहीं हुई तो प्रधान संघ धरना-प्रदर्शन करने के लिए विवश होगा। इस अवसर पर केसी पांडेय, विकास चौधरी, पिटू चौधरी, प्रदीप पांडेय, सुरेंद्र पाठक, अशफाक अहमद, शिवराम, मोनू शुक्ला, शेषनाथ यादव, बैजनाथ चौधरी, वीर बहादुर उर्फ भीम राय, शमशुद्दीन, राजेंद्र प्रसाद, गोविद कुमार, इरशाद अहमद, वीर सेन यादव, भोला अग्रहरी, रविशंकर राय, बलवंत सिंह आदि उपस्थित रहे। आज न्यायालय परिसर में आयोजित होगा विशेष लोक अदालत

संतकबीर नगर: जनपद न्यायाधीश व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत शुक्ल की अध्यक्षता में 29 मई यानी रविवार को विशेष लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इसमें लंबित समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा।

इसमें जनपद न्यायाधीश, अन्य अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के न्यायालयों में लंबित हैं, सुलह समझौते के आधार पर ऐसे निस्तारित किए जाएंगे। इस संदर्भ में सभी संबंधित न्यायालयों द्वारा पक्षकारों को नोटिस जारी किए जा रहे हैं। न्यायिक अधिकारी व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव हरिकेश कुमार ने यह जानकारी दी है। जीएसटी पर आज विमर्श करेंगे ईंट भट्ठा मालिक

संतकबीर नगर: जिला ईंट निर्माता समिति से जुड़े जनपद के सभी ईंट भट्ठा मालिकों की बैठक खलीलाबाद शहर स्थित आशीर्वाद होटल में रविवार को दोपहर के एक बजे से होगी।

जिलाध्यक्ष रवि उदय पाल ने यह जानकारी देते हुए कहा कि इस बैठक में लाल ईंट पर लगने वाले गुड्स सर्विस टैक्स (जीएसटी) के जमा करने, संगठन के प्रांतीय स्तर के पदाधिकारियों के आह्वान पर आगामी सत्र में समस्याओं के निस्तारण की मांगों को लेकर हड़ताल करने पर विमर्श किया जाएगा। इसमें जनपद के सभी ईंट भट्ठा मालिकों की उपस्थिति अनिवार्य है।

Edited By: Jagran