Move to Jagran APP

वेतन भुगतान की मांग,डीआइओएस से मिला प्रतिनिधिमंडल

शिक्षकों की समस्याएं दूर नहीं हुईं तो आंदोलन तय

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 10:56 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 10:56 PM (IST)
वेतन भुगतान की मांग,डीआइओएस से मिला प्रतिनिधिमंडल
वेतन भुगतान की मांग,डीआइओएस से मिला प्रतिनिधिमंडल

संतकबीर नगर : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को जिला विद्यालय निरीक्षक गिरीश कुमार सिंह से मिला। मंडलीय मंत्री संजय द्विवेदी ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन आयोग से चयनित होकर आए अभ्यर्थियों को कार्यभार नहीं ग्रहण करवाया जा रहा है। इसके साथ ही कुछ शिक्षकों का वेतन भुगतान नहीं हो रहा है। यदि शिक्षकों की समस्याएं दूर नहीं हुईं तो आंदोलन तय है।

loksabha election banner

संजय द्विवेदी ने कहा कि राष्ट्रीय इंटर कालेज पारस नगर बेलहर के प्रधानाचार्य समेत पूरे स्टाफ का वेतन रोका गया है। इसी प्रकार कृषक औद्योगिक पाल इंटर कालेज हरिहरपुर में भी शिक्षकों को एक वर्ष से वेतन नहीं मिल पाया है। उमरिया इंटर कालेज के लिपिक की पेंशन व जीपीएफ पत्रावली उप शिक्षा निदेशक कार्यालय नहीं भेजी जा रही है। उन्होंने कहा कि जनपद में कई शिक्षकों के बकाया वेतन का भुगतान लंबित है। बोर्ड परीक्षा के उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन की पारिश्रमिक का भुगतान भी नहीं किया गया है। जल्द ही समस्याओं का निस्तारण नहीं किया गया तो इसे लेकर संगठन आंदोलन करेगा। इस मौके पर गिरिजानंद यादव, मोहिबुल्लाह खान, विजय यादव, जितेंद्र कुमार, विनोद चौरसिया, महेश राम, संतमोहन त्रिपाठी, अरशद जलाल, मंतोष मौर्य, चन्द्र प्रकाश यादव सहित अनेक शिक्षक मौजूद रहे। प्रधानाचार्य की गिरफ्तारी की मांग

संतकबीर नगर: खलीलाबाद शहर के एक इंटर कालेज में बीते 28 नवंबर को महिला संविदा शिक्षक के साथ प्रधानाचार्य द्वारा अश्लील हरकत करने के प्रयास का मामला सामने आया था। शिक्षिका की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद जांच आरंभ कर दिया है। बुधवार को प्रधानाचार्य की गिरफ्तारी के लिए स्वर्णकार समाज का प्रतिनिधिमंडल पीड़िता को लेकर एसपी से मिला।

एसपी डा. कौस्तुभ को दिए गए शिकायती पत्र में खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र की शिक्षिका ने लिखा है कि वह शहर के एक इंटर कालेज से संबद्ध कांवेट स्कूल में तैनात है। बीते 28 नवंबर को कालेज में टीईटी की परीक्षा थी, पेपर लीक होने के कारण परीक्षा स्थगित कर दी गई। इसके बाद शिक्षिका प्रधानाचार्य से मिलने के लिए उनके कार्यालय में पहुंची। जहां प्रधानाचार्य ने उसे कुछ रुपये आलमारी में रखने के लिए दिए। शिक्षिका जैसे ही आलमारी में रुपये रखने के लिए गई प्रधानाचार्य वहां पहुंचे और उसके साथ अश्लील हरकत करने लगे। स्वर्णकार समाज ने एसपी से आरोपित प्रधानाचार्य की गिरफ्तारी की मांग की है। मौके पर नगर पालिका खलीलाबाद के चेयरमैन श्यामसुंदर वर्मा, गोपालजी वर्मा, प्रहलाद वर्मा, हरिओम वर्मा, किशोर कुमार वर्मा, अमन वर्मा, अंकित वर्मा, पिटू वर्मा, रामदयाल, विवेक, गोली, सुनील कुमार पिटू वर्मा समेत अनेक लोग मौजूद रहे। विवेचना के बाद होगी कार्रवाई: एसपी

पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ ने बताया कि घटना के मामले में विवेचना चल रही है। बगैर विवेचना पूर्ण हुए कार्रवाई संभव नही है। विवेचना पूर्ण होने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.